तिल तेल से काले होठों को इस तरह बनाएं गुलाबी, देखते रह जायेंगे लोग

कल्याण आयुर्वेद- खूबसूरत होठ न सिर्फ परफेक्ट लुक देते हैं बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. चेहरे की तरह ही होठों का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. कई लोगों को होठों का रंग काला होने की समस्या होती है. कुछ लोगों के होठ शुरू से ही काले होते हैं तो वही कुछ लोगों के लापरवाही के कारण ऐसा हो जाता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको इस समस्या से छुटकारा पाने के उपाय बताएंगे.

तिल तेल से काले होठों को इस तरह बनाएं गुलाबी, देखते रह जायेंगे लोग

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

1.हल्दी और तेल के तेल का लेप मास्क लगाएं.

सामग्री- आधा छोटा चम्मच तिल का तेल और चुटकी भर हल्दी

कैसे करें अप्लाई-

एक बाउल में तिल के तेल में हल्दी पाउडर को मिक्स करें. इस होम मेड लिप्स मास्क को होठों पर लगाएं. 30 मिनट के लिए लगा रहे दें उसके बाद होठों को पानी से साफ कर लें.

हल्दी में ब्लीचिंग प्रॉपर्टी होते हैं. यदि आपके होंठ सन टैनिंग की वजह से काले हो गए हैं तो इस लिप मास्क को रोज लगाएं. होठों का कालापन जल्द दूर हो जाएगा.

2. तेल और नारियल के तेल का लिप बाम-

सामग्री- एक छोटा चम्मच तिल का तेल और आधा चम्मच नारियल का तेल.

इस तरह करें अप्लाई-

एक बाउल लें और इन दोनों तेल को अच्छी तरह से मिक्स करें. अब इस मिश्रण को होममेड लिप बाम की तरह होठों पर इस्तेमाल करें. दिन में यदि आप दो बार भी इस मिश्रण से होंठों की मालिश करेंगे तो आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा.

आप चाहे तो केवल तिल के तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए रात में सोने से पहले इस मिश्रण को होठों पर लगाकर सो जाएंगे तो आपके होंठ जल्दी गुलाबी और कोमल होगी.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments