क्या आप भी नहाने के बाद तुरंत करते हैं यह काम तो हो जाएं सावधान, जिंदगी भर पड़ेगा पछताना

शास्त्र- वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे दैनिक जीवन में कई ऐसी चीजें हैं जो हमें नहीं करनी चाहिए. परंतु हम इनके बारे में नहीं जानते हैं और यह गलती बार-बार दोहराते हैं. जिसके कारण हमें काफी नुकसान होता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जो हमें नहाने के बाद तुरंत नहीं करना चाहिए.

क्या आप भी नहाने के बाद तुरंत करते हैं यह काम तो हो जाएं सावधान, जिंदगी भर पड़ेगा पछताना

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* सबसे पहले आपको बता दें कि नहाने से पहले या नहाने के बाद बाथरूम में बैठकर नाखून नहीं काटना चाहिए.

* आपको जो भी भगवान सबसे अधिक प्रिय हैं नहाने के समय उनका मंत्र जाप करते हुए नहाए. ऐसा इसलिए क्योंकि नहाते समय मौन रहना भी दोष माना जाता है.

* कई लोग ऐसा करते हैं कि नहाने के बाद अपनी बची हुई पानी को छोड़ देते हैं और उसने नया पानी भर देते हैं. जिससे कोई दूसरा नहा लेता है. आपको बता दें यह भी एक दोष माना गया है ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए. यह अशुभ माना जाता है.

* नहाने के बाद गीले कपड़े से कभी भी शरीर को साफ नहीं करना चाहिए. हमेशा शुद्ध और सूखे वस्त्र का इस्तेमाल करें. इसके अलावा जिस तौलिए को आपने पिछले दिन भी इस्तेमाल किया था उसे बिना धोए उसका इस्तेमाल ना करें.

* आपको बता दें महिलाएं नहाने के तुरंत बाद सिंदूर मांग में भर्ती हैं. लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए यह शास्त्रों में अशुभ माना जाता है.

* नहाने के तुरंत बाद अग्नि का स्पर्श करना भी वर्जित माना गया है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments