मच्छरों के आतंक से बचने का सबसे आसान और सस्ता उपाय, आजमाकर देखें

कल्याण आयुर्वेद- गर्मी के मौसम आते ही मच्छरों का आतंक शुरू हो जाता है. हालांकि अब तो मच्छर लगभग सालो भर परेशान करते हैं. लेकिन गर्मियों में इनका आतंक अधिक हो जाता है. रात को सोना तो दिन में बैठना तक भी मुश्किल हो जाता है.

मच्छरों के आतंक से बचने का सबसे आसान और सस्ता उपाय, आजमाकर देखें

मच्छरों के काटने से दाग- धब्बे होने के साथ-साथ कई बार फुंसियां तक निकल आती है तो वही कई बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. ज्यादातर लोग मच्छरों से बचने के लिए क्वाइल का इस्तेमाल करते हैं जो सेहत के लिए नुकसान होता है. लेकिन यदि घरेलू उपायों का इस्तेमाल किया जाए तो मच्छरों के आतंक से छुटकारा मिलने के साथ ही स्वास्थ्य को भी किसी तरह का नुकसान नहीं होता है.

यदि आप मच्छरों के आतंक से परेशान है तो आज हम आपको बहुत ही आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आपको मच्छरों की समस्या से छुटकारा मिलेगी.

तो चलिए जानते हैं मच्छर भगाने का सबसे सस्ता और आसान उपाय-

इस उपाय को करने के लिए लहसुन की दो- तीन कवियों को पीसकर पानी में घोल लें. अब इसे महीन कपड़े में पानी को छानकर उसमें दो चम्मच एप्पल साइडर विनेगर को मिलाकर घर में स्प्रे की मदद से छिड़काव कर दें. इससे मच्छर बहुत तेजी से आपके घर छोड़कर भाग जाएंगे. इस उपाय में सबसे खास बात यह है कि एक बार इसका छिड़काव करने के बाद 12 घंटे तक उस कमरे में एक भी मच्छर नजर नहीं आएंगे. तो मच्छरों से परेशान हैं तो इस उपाय को एक बार आजमाकर जरूर देखें लाभ होगा.

यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में जरूर बताएं और अच्छी लगी हो तो पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments