इन प्राकृतिक तरीकों से दूर करें चेहरे के अनचाहे बाल, लड़कियां जरूर पढ़ें

कल्याण आयुर्वेद- लड़कियों के चेहरे पर अनचाहे बाल उनकी अच्छी खासी खूबसूरती को खराब कर देते हैं. वैसे तो अनचाहे बालों को वैक्सिंग के मदद से दूर किया जा सकता है. लेकिन यह ट्रीटमेंट काफी दर्दनाक होता है. वही कुछ लड़कियां महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है जो त्वचा को नुकसान पहुंचाती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक और घरेलू नुस्खे बताएंगे. जिसकी मदद से आप घर पर चेहरे के अनचाहे बालों को हटा सकते हैं.

इन प्राकृतिक तरीकों से दूर करें चेहरे के अनचाहे बाल, लड़कियां जरूर पढ़ें

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

1.ओटमील से बना फेस पैक -

सामग्री-

ओटमील पेस्ट- 1 टेबलस्पून.

नींबू का रस- 2 स्पून.

शहद- 2 स्पून.

इस तरह बनाएं पैक- इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बर्तन में ओटमील पेस्ट डालें और उसमें नींबू और शहद डालकर अच्छे से मिला लें.

इस्तेमाल करने का तरीका- इस फेस पैक को इस्तेमाल करने के लिए पहले चेहरे को पानी या क्लींजर से साफ कर लें. इसके बाद इसे चेहरे और गर्दन पर 10 मिनट तक लगाकर रखें. अब हाथों में थोड़ा सा पानी लगाकर चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें और इसी तरह मास्क उतारे. हफ्ते में एक बार इस मास का इस्तेमाल जरूर करें जल्दी ही चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे.

2.बेसन और दूध का फेस पैक-

सामग्री-

बेसन-1/2 कटोरी.

दूध- 1/2 कटोरी. 

हल्दी पाउडर- 1 टीस्पून.

फ्रेश क्रीम- 1 टीस्पून.

इस तरह बनाएं- इस फेस पैक को बनाने के लिए सभी चीजों को एक साथ डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस तैयार फेस पैक को आधे घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें.

इस्तेमाल करने का तरीका- आपका फेस पैक बिल्कुल तैयार हो चुका है. उसके बाद आप इसे चेहरे के बालों वाले हिस्से पर लगाएं और 30 मिनट के लिए छोड़ दें. जब यह सुख जाए तो गुनगुने पानी से स्क्रब करते हुए से निकाल दें आपको जल्द ही अनचाहे बालों से छुटकारा मिलेगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.



Post a Comment

0 Comments