गर्मियों में रूखी त्वचा से हैं परेशान तो इस तरह करें ग्रीन टी से फेशियल और देखे कमाल

कल्याण आयुर्वेद- ग्रीन टी स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह एंटीऑक्सीडेंट एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण से भरपूर होते हैं. ग्रीन टी मेटाबॉलिज्म को दुरुस्त करने और इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मदद करती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको गर्मियों में ड्राई स्किन से बचने के लिए ग्रीन टी से फेशियल करने के लिए बताएंगे.

गर्मियों में रूखी त्वचा से हैं परेशान तो इस तरह करें ग्रीन टी से फेशियल और देखे कमाल

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* ग्रीन टी में मौजूद विटामिन B2 त्वचा में कोलेजन के उत्पादन में मदद करता है. यह त्वचा पर झुर्रियां नहीं बढ़ने देता और एजिंग की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है. ग्रीन टी के इस्तेमाल से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है.

* ग्रीन टी से फेस क्लींजिंग बनाने के लिए आप एक बड़ा चम्मच दही, एक चम्मच नींबू का रस और एक बड़ा चम्मच ग्रीन टी के पानी की आवश्यकता पड़ेगी, ग्रीन टी के बैग को पानी में रात भर भिगोकर रख दें, फिर इस पानी में नींबू का रस और दही मिला लें. इस मिश्रण से अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ करें. बाद में ठंडे पानी से मुंह को धो लें. इस क्लींजिंग का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के सभी पोर्स खुल जाएंगे.

* फेशियल स्टीम के लिए गर्म पानी में ग्रीन टी बैग डालकर अच्छी तरह से उबाल लें. फिर इस पानी से भाप लें. कि ध्यान रहे कि इस दौरान 5 मिनट से अधिक समय तक भाप न लें, बाद में साफ तौलिए से चेहरे को पोछ लें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.


Post a Comment

0 Comments