इन आसान नुस्खों की मदद से पाएं दो मुंहे बालों से छुटकारा, लड़कियां जरूर जानें

कल्याण आयुर्वेद- गर्मी का मौसम शुरू होते ही त्वचा और बालों से जुड़ी कई सारी समस्याएं होने लगती हैं जिनमें से एक समस्या दो मुंहे बालों की है. यह बालों में नमी के कारण हो जाती है इसके अलावा बहुत अधिक गर्मी या बालों में straightener curler आदि का अधिक इस्तेमाल करने से भी हो जाता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको इससे छुटकारा पाने के उपाय बताएंगे.

इन आसान नुस्खों की मदद से पाएं दो मुंहे बालों से छुटकारा, लड़कियां जरूर जानें

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

एलोवेरा जेल- एलोवेरा जेल बालों की कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. दो मुंहे बालों को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर बालों की मसाज करें. आधे घंटे के लिए छोड़ दें उसके बाद शैंपू कर लें.

अंडा- बालों की ग्रोथ के लिए अंडा बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें प्रोटीन की मात्रा काफी अधिक होती है. दो मुंहे बालों को दूर करने के लिए एक अंडे में एक चम्मच ऑलिव आयल और एक चम्मच शहद मिलाएं. इस पैक को बालों पर लगाएं आधे घंटे बाद इसे साफ कर लें.

शहद- दो मुंहे बालों के लिए शहद एक अच्छा उपाय है. शहद को अपने दो मुंहे बालों पर लगाएं और 5 मिनट के बाद से धो लें. महीने में इस उपाय को तीन से चार बार दोहराएं.

पपीता- पपीता त्वचा से जुड़ी समस्याओं के साथ-साथ बालों की समस्याओं को भी दूर करने में मदद करता है, यदि आपको दो मुंहे बालों की समस्या है तो पके पपीते को दही के साथ अच्छी तरह मिक्स करें और इसे अपने दो मुंहे बालों पर लगाएं. आधे घंटे के लिए छोड़ दें उसके बाद साफ कर लें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments