चांद की तरह खूबसूरत चेहरा पाना चाहते हैं, तो ट्राई करें आटे से बना उबटन, 20 मिनट में दिखेगा फर्क

कल्याण आयुर्वेद - गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है और जबरदस्त गर्मी आ चुकी है. ऐसे में त्वचा से जुड़ी समस्याएं शुरू हो जाती है और चेहरे की रौनक चीन की जाती है, तो ऐसे में अपने चेहरे की रौनक को वापस लाने के लिए गेहूं के आटे से बने उबटन का इस्तेमाल करें. आज के इस पोस्ट में हम आपको गेहूं के आटे से बने के बारे में बताएंगे.

चांद की तरह खूबसूरत चेहरा पाना चाहते हैं, तो ट्राई करें आटे से बना उबटन, 20 मिनट में दिखेगा फर्क

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

गेहूं के आटे का स्क्रब -

इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है. बल्कि चार चम्मच गेहूं का आटा लें और उसमें एक कप पानी मिला लें. इसे अच्छी तरह मिक्स कर लें और उसके बाद चेहरे पर लगाकर हाथों से मसाज करें. 10 मिनट तक सरकुलेशन मोशन में मसाज करते रहें. इसके बाद इसे छोड़ दें फिर पानी से धो लें.

गेहूं के आटे से बना यह उबटन और स्क्रब आपकी त्वचा से डेड स्किन हटाने का काम करेगा. इस तैयार पोस्ट को आप चाहें तो अपने चेहरे गर्दन या फिर पूरे शरीर पर भी लगा सकते हैं.

यह त्वचा को मुलायम और खूबसूरत बनाने का काम करेगा. त्वचा का रंग निखार आएगा और कील मुंहासे दाग धब्बे आदि जैसे समस्याओं को भी दूर करने में मदद करेगा.

इस उबटन का फायदा यह भी है, कि इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी है और ना ही पैसे खर्च करने हैं. गेहूं के आटे तो हमारे घर में आसानी से उपलब्ध होते हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments