घर में अगर है ये 4 चीजें तो तुरंत हटा दें, वरना बने रहेंगे कंगाल

वास्तु शास्त्र- हर किसी की चाहत होती है कि वह ऐसो आराम की जिंदगी जिए, अमीर बने और ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाए. क्योंकि पैसों के बिना आज के समय में कोई भी काम करना मुश्किल है. इसलिए पैसे कमाने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि अच्छे खासे पैसे कमाने के बाद भी पर्स में पैसे नहीं टिकते हैं और हमेशा पैसों की तंगी से जूझते रहते हैं. अगर अच्छी आमदनी होने के बाद भी आपके पास पैसा नहीं रुकता है तो इसके पीछे कई वजह हो सकती है?

घर में अगर है ये 4 चीजें तो तुरंत हटा दें, वरना बने रहेंगे कंगाल

आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ चीजें ऐसी होती है जो व्यक्ति को अमीर बनने में बाधक बनती है और जिनकी वजह से पैसों में बरकत नहीं होती है. आज हम आपको 4 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि घर में है तो व्यक्ति को अमीर बनने से रोकती है.

तो चलिए जानते हैं उन चार चीजों के बारे में-

1 .कबूतर का घोंसला-

कई बार आपके घर में कबूतर घोंसला बनाकर रहने लगता है लेकिन वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में कबूतर का घोंसला होना काफी अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि जिस घर में कबूतर का घोंसला होता है उस घर में हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है. कबूतर का घोंसला घर में होना गरीबी कारण माना जाता है. घर के अंदर कबूतर के घोंसले का होना अशुभ संकेत होता है इसलिए अगर आपके घर या ऑफिस कहीं भी जहां आप रहते हैं या काम करते हैं कबूतर का घोंसला है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए.

2 .मकड़ी का जाला-

घर में मकड़ी का जाला होना बहुत ही आम बात होती है. लेकिन वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में मकड़ी के जाले होना व्यक्ति के दुर्भाग्य की निशानी मानी जाती है. कहा जाता है कि जिस घर में मकड़ी के जाले लगे होते हैं उस घर में धन की देवी लक्ष्मी कभी नहीं ठहरती है. घर में मकड़ी के जाले होना अशुभ माना जाता है. घर की नियमित सफाई ना होने की वजह से मकड़ी घर में जाले बना लेती है. जिसकी वजह से घर का हर कोना नकारात्मक ऊर्जा से भर जाती है और यह आपकी तरक्की में बाधक बनते हैं. इसलिए जरूरी है कि मकड़ी के जाले हटा दें.

3 .मधुमक्खी का छत्ता-

मधुमक्खी के शहद से होने वाले फायदों के बारे में तो आप सभी ने सुना होगा और लाभ भी उठाया होगा. लेकिन घर में मधुमक्खी का छत्ता का होना बहुत अशुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में मधुमक्खी का छत्ता होने से गृहस्वामी के पास कभी भी पैसा नहीं रुकता है और हमेशा पैसों से हाथ खाली रहता है. इसके साथ-साथ सुरक्षा की दृष्टि से भी खतरनाक होता है. क्योंकि मधुमक्खी काट ले तो काफी दर्द सहना पड़ता है इसलिए आपके घर में मधुमक्खी का छत्ता हो तो उसे तुरंत हटा देनी चाहिए.

4 .कबाड़ समान-

कई लोगों की आदत होती है कि घर में कोई सामान जब टूट जाता है या बेकार हो जाता है तो उसे छत पर फेंक देते हैं. लेकिन आपको बता दें कि वास्तु के अनुसार यह भी अशुभ होता है. इससे नकारात्मक ऊर्जा निकलती है जो घर के लिए हानिकारक होती है. इसलिए इसे घर से तुरंत हटा देना चाहिए.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments