40 के बाद भी दिखना चाहती है खूबसूरत तो इस तरह करें अंडे का इस्तेमाल

कल्याण आयुर्वेद- हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है लेकिन जैसा कि हम सभी जानते हैं उम्र बढ़ने के साथ-साथ उसका असर हमारी त्वचा पर साफ नजर आने लगता है. इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको 40 के बाद भी खूबसूरत दिखने के लिए अंडे का इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे.

40 के बाद भी दिखना चाहती है खूबसूरत तो इस तरह करें अंडे का इस्तेमाल

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* यदि आपकी त्वचा ऑयली है और गर्मियों में इसकी वजह से आपको कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती है तो आप अंडे की सफेद जर्दी लेकर उसमें आधा चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाएं. उसके बाद से अपने चेहरे पर लगा लें. 15 मिनट तक रहने दे उसके बाद धो लें. 

* अंडे का सफेद हिस्सा लेकर इसमें आधा चम्मच शहद मिलाकर रोजाना चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी त्वचा को पोषण मिलेगा. साथ ही सप्ताह भर के अंदर आपके चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा.

* अंडे का फेस पैक बढ़ती उम्र के असर को छिपाने का भी काम करता है. दरअसल, इसमें एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं जो त्वचा को जल्दी बूढ़ा नहीं होने देता है. इस पैक को बनाने के लिए एक अंडे का सफेद हिस्सा लेकर उसमे चार से पांच बूंदे पंचोली एसेंशियल ऑयल की मिलाएं. इसे अच्छी तरह मिक्स करें उसके बाद चेहरे पर लगाएं और सूखने तक ऐसे ही छोड़ दें. उसके बाद से साफ कर लें.

* एक चम्मच अंडे के सफेद वाले हिस्से में एक चम्मच चीनी मिलाएं. इसके बाद इसे स्क्रब की तरह चेहरे पर लगाकर इस्तेमाल करें. इससे ब्लैकहेड्स की समस्या दूर होती है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments