इस तरह बनायें मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक, चेहरा हो जाएगा चांद की तरह खूबसूरत

कल्याण आयुर्वेद- मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल पुराने समय से किया जाता है. इसके इस्तेमाल से बाल और त्वचा दोनों ही बहुत खूबसूरत हो जाते हैं. मुल्तानी मिट्टी के द्वारा कई तरह के फेस पैक बनाए जाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ फेस पैक के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे को चांद की तरह खूबसूरत बना देगा.

इस तरह बनायें मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक, चेहरा हो जाएगा चांद की तरह खूबसूरत

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

अंडे की सफेदी और मुल्तानी मिट्टी-

त्वचा को टाइट करने के लिए यह बेहतरीन घरेलू उपाय है यह फेस मास्क. एंटी एजिंग एजेंट की तरह काम करता है और समय से पहले आने वाले झुर्रियां आदि को भी दूर करता है. अंडे की सफेदी त्वचा को टाइट और डोंट बनाए रखता है.

इसे बनाने के लिए आपको एक अंडे की सफेदी, 2 टेबलस्पून दूध और 1 टेबलस्पून मुल्तानी मिट्टी की जरूरत पड़ेगी.

बनाने और इस्तेमाल करने का तरीका- 

अंडे की सफेदी, दूध और मुल्तानी मिट्टी को अच्छी तरह मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसे अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह आप लेपकर करें उसके बाद इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर साफ पानी से साफ करें.

दूध और मुल्तानी मिट्टी-

दूध त्वचा की कोमलता को बनाए रखने के लिए एक अच्छा विकल्प माना जाता है यह त्वचा में अपने जैसा रंग लाने का काम करता है यानी कि त्वचा का रंग भी निखारता है.

इसे बनाने के लिए आपको 2 टेबलस्पून मुल्तानी मिट्टी और 2 टेबलस्पून दूध की जरूरत पड़ेगी.

बनाने और इस्तेमाल करने का तरीका-

इसे बनाना बहुत ही आसान है. आप मुल्तानी मिट्टी और दूध को मिलाकर पेस्ट तैयार करें. अपने चेहरे पर फेस पैक की तरह अप्लाई करें और आधे घंटे के बाद साफ कर लें. आपको अपनी त्वचा में पहले से फर्क नजर आएगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments