घर पर भूलकर भी ना रखें ये चीजें, हो जाएंगे कंगाल

कल्याण आयुर्वेद - आपने कई बार लोगों को कहते सुना होगा, कि धन नहीं टिकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कई ऐसी चीजें हैं, जिन्हें घर पर रखने से नकारात्मक ऊर्जा आती है और धन हानि भी होता है. आज के पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे, जिन्हें घर पर रखने से धन हानि होता है.

घर पर भूलकर भी ना रखें ये चीजें, हो जाएंगे कंगाल

तो आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में -

1.पानी टपकता हुआ नल - यदि आपके घर का कोई नल खराब है या उससे लगातार पानी टपकता रहता है, तो उसे तुरंत ठीक करवा ले. वास्तु के अनुसार ऐसा नल घर पर होने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसे में धन हानि होने का खतरा रहता है.

2.ऐसे पौधे ना रखें - घर पर पौधे रखने से वातावरण शुद्ध होने के साथ-साथ पॉजिटिविटी भी आती है. लेकिन हमेशा फूलों और पत्तों वाला ही पौधा लगाएं. कांटेदार पौधों को घर में ना लगाएं. घर पर कांटेदार पौधे होने से रिश्ते में खटास आने लगती है. वही बेकार के कामों में धन खर्च होता है.

3.घर पर ऐसी तस्वीर ना लगाएं - भले ही पानी वाला झरना देखने में काफी खूबसूरत लगता है. मगर घर में झरना या इसकी तस्वीर लगाने से नेगेटिविटी घर में आती है. ऐसा माना जाता है कि इससे आर्थिक तौर पर परेशानियां झेलनी पड़ सकती है.

4.रसोई में दवा रखना है गलत - रसोई में दवाओं को रखना अशुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार इससे व्यर्थ की बीमारियां जन्म लेती हैं. ऐसे में पैसा बीमारियों पर खर्च होने लगता है. इसलिए यह गलती ना करें.

5.टूटे हुए कांच ना रखें - वास्तु के अनुसार कोई भी कांच की वस्तु टूटने पर उसे तुरंत फेंक देना चाहिए. असल में टूटा हुआ शीशा घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है. ऐसे में घर से बरकत चली जाती है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और कर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments