बिना मेकअप के खूबसूरत दिखना चाहते हैं, तो सुबह उठते ही करें यह 3 काम

कल्याण आयुर्वेद - फेस्टिवल वेडिंग सीजन में लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी खुद पर ध्यान देने लगते हैं. वैसे त्यौहार ही नहीं हर समय स्किन केयर जरूरी है. हर लड़की अपने चेहरे को निखारने के लिए नए-नए तरकीब खोजती है. लड़कियां सुंदर दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेते हैं. जिससे आपकी नेचुरल खूबसूरती बर्बाद हो जाती है. यदि आप बिना मेकअप की खूबसूरत देखना चाहते हैं, तो आज किस पोस्ट में हम आपको उसके लिए उपाय बताएंगे.

बिना मेकअप के खूबसूरत दिखना चाहते हैं, तो सुबह उठते ही करें यह 3 काम

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.जब भी आप सुबह उठते हैं, तो अपने चेहरे को साबुन से बिल्कुल भी ना धोए. क्योंकि सुबह सुबह आपकी त्वचा बिल्कुल सुस्त रहती है और अगर आप उस पर केमिकल भरा साबुन लगाएंगे, तो इस पर आपके चेहरे पर काले निशान पड़ सकते हैं. साबुन की जगह आप मुल्तानी मिट्टी से मुंह धो सकते हैं. यह बहुत ही फायदेमंद रहेगा

2.रात को जब आप सोने जाए, तो सोने से पहले अपने चेहरे को धो कर ही सोए. क्योंकि आपके चेहरे पर सुबह से शाम तक मिट्टी जम जाती है और इसे साफ करना बहुत जरूरी होता है. अगर आप हमेशा रात को अपना चेहरा धो कर सोएंगे, तो आपके चेहरे पर कुछ ही दिनों में ग्लो आ जाएगा और आपका चेहरा बिल्कुल साफ और आकर्षक दिखने लगेगा.

3.सुबह उठकर आपको तेल मसालेदार वाली नाश्ते नहीं करना चाहिए. यह आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है और आपकी खूबसूरत चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स निकलने लगते हैं. इसलिए आपको सुबह के समय पोस्टिक आहार का सेवन करना चाहिए. इसके अलावा आप फल का सेवन करें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट पर लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments