दो मुंहे बालों से परेशान हैं, तो काम आएंगे यह 3 घरेलू नुस्खे, जरूर करें इनका इस्तेमाल

कल्याण आयुर्वेद - अक्सर आपने देखा होगा, कि बालों की समस्याएं गर्मियों और सर्दियों में अलग अलग हो जाती हैं. लेकिन एक समस्या है, जो हर मौसम में बनी रहती है. वह है दो मुंह वाले की समस्या. वैसे तो बालों की कटिंग करवाने से यह चले जाते हैं. लेकिन अगर आप कटिंग ना करवाना चाहती हैं, तो इन्हें दूर करने के लिए आज हम आपको 3 घरेलू नुस्खे बताएंगे.

दो मुंहे बालों से परेशान हैं, तो काम आएंगे यह 3 घरेलू नुस्खे, जरूर करें इनका इस्तेमाल

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.शहद और दूध - 

इसके इस्तेमाल के लिए आप एक चम्मच शहद और चार चम्मच दूध लें. इन दोनों को मिलाकर आप अपने बालों में लगाएं. इन्हें‌ स्प्रे बोतल में डाल कर आप आसानी से लगा सकते हैं. इसे अपने बालों में कम से कम इसे 20 मिनट के लिए रखें और फिर नॉर्मल शेम्पू से धो लें. 

2.केला और ऑलिव ऑयल

इसका इस्तेमाल करने के लिए एक पका हुआ केला और एक चम्मच ऑलिव ऑयल लें. इन दोनों चीजों को अच्छी तरह ब्लेंड करें और इन्हें बालों में लगाएं. इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें और उसके बाद बालों को धो लें. इस पेस्ट को आप बालों में अच्छी तरह से ऊपर तक लगाएं. 

3.अंडा -

इसका इस्तेमाल करने के लिए दो अंडे और इन्हें अच्छी तरह फेंट कर अपने बालों में लगाएं. इसे लगभग 1 घंटे के लिए अपने बालों में लगा रहने दें और उसके बाद ठंडे पानी से धो लें. यह आपके बालों को नेचुरल प्रोटीन देगा. इसके अलावा बालों को सॉफ्ट और शाइनी भी बनाएगा. आप हर हफ्ते इसका इस्तेमाल करें. 

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments