50 की उम्र में भी 30 के लगेंगे, केवल करें इन 5 सुपर फूड का सेवन

कल्याण आयुर्वेद - कहा जाता है, कि सही खानपान से ही हमारी सेहत बनाने में मदद मिलती है. अच्छे खाना खाने से आप स्वस्थ रहते हैं, ब्लड सरकुलेशन बढ़िया रहता है और आपके जिन की ग्रोथ के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको पांच ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिनका सेवन करने से आप 50 की उम्र में भी 30 के लगेंगे.

50 की उम्र में भी 30 के लगेंगे, केवल करें इन 5 सुपर फूड का सेवन

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.लहसुन - लहसुन का फायदा का कोई जवाब नहीं है. रोज लहसुन की दो से तीन कलियाँ खाना बहुत फायदेमंद हो सकता है. इसमें एलीसिन होता है, जो रक्त संचार को बढ़ाने का काम करता है. आप लहसुन को शहद के साथ खाएंगे, तो आपके लिए और भी फायदेमंद रहेगा. 

2.केला - केला शरीर को ऊर्जा देने का सबसे बढ़िया स्रोत है. इसमें मौजूद फाइबर, पोटेशियम और मैग्नीशियम शरीर को मजबूत बनाते हैं. इसके सेवन से शरीर को काफी लंबे समय तक उर्जा मिलता है.

3.चना - भुने हुए चने अगर सही तरीके से चबा चबा कर खाया जाये, तो इससे गजब की ताकत मिलती है. सुखा चना कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, कैल्शियम, आयरन और विटामिन आदि जैसे पोषक तत्व का सबसे बेहतर स्रोत माना जाता है.

4.टमाटर - टमाटर के पेस्ट में शहद डालकर सुबह नाश्ते से 1 घंटे पहले खा ले. इससे आपकी कई समस्याएं दूर हो जाएंगी और शरीर की कमजोरी भी दूर होगी. इसके अलावा टमाटर खाने से पुरुषों में कैंसर होने का खतरा नहीं होता है.

5.अखरोट - जैसा कि हम सभी जानते हैं, अखरोट हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे खाने से शरीर की कमजोरी दूर होती है और त्वचा भी खूबसूरत बना रहेगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइये ओर अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद. 

Post a Comment

0 Comments