बालों की हर समस्या को दूर करती है मुल्तानी मिट्टी, जरूर जानें इस्तेमाल करने का तरीका

कल्याण आयुर्वेद - आपने मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल तो जरूर किया होगा, लेकिन ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल केवल त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए करते हैं. लेकिन आपको जानकर यह आश्चर्य होगा कि मुल्तानी मिट्टी से त्वचा के लिए नहीं बल्कि बालों की समस्याओं से छुटकारा दिलाने में भी बहुत मदद करती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको मुल्तानी मिट्टी के कुछ फायदे बताएंगे.

बालों की हर समस्या को दूर करती है मुल्तानी मिट्टी, जरूर जानें इस्तेमाल करने का तरीका

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.बालों की सफाई करती है -

मुल्तानी मिट्टी एक हल्का और प्रभावित रेंजर होता है, जो आपके बालों से अशुद्धियों को हटाता है. यह तेलिय बाल वाले लोगों के लिए भी बहुत अच्छा है, क्योंकि यह प्राकृतिक तेलों को सोखे बिना आपके बालों को साफ करने में मदद करता है.

2.दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाता है -

अक्सर दो मुंहे बालों की समस्या से महिलाओं को जूझना पड़ता है, इस समस्या के कारण बाल खराब दिखने के साथ-साथ डैमेज भी हो जाते हैं और टूटने लगते हैं तथा बालों की लंबाई बढ़ना भी रुक जाता है. ऐसे में आप मुल्तानी मिट्टी और दही का पैक इस्तेमाल कर सकते हैं.

3.चिप चिपे बालों से छुटकारा दिलाता है -

जिन लोगों के बाल चिपचिपे होते हैं, वह हमेशा इससे परेशान रहते हैं. क्योंकि वह कोई भी स्टाइल नहीं कर पाते हैं. उनके लिए काफी कठिन होता है. मुल्तानी मिट्टी का पैक बालों को काला और घना तो बनाता ही है. साथ ही बाल की जड़ों से गंदगी को साफ करता है.

4.बालों की जड़ों को स्वस्थ बनाता है -

बालों में मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करने से आप की जड़े स्वस्थ रहती हैं. इसके अलावा रुसी और एग्जिमा जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments