आपकी कंगाली का कारण बनती है घर की दहलीज पर रखी ये चीजें, तुरन्त हटा दें इन्हें

कल्याण आयुर्वेद - हमारे जीवन में वास्तु का विशेष महत्व है. घर का वास्तु खराब होने पर जीवन में परेशानियां और घर के सदस्यों में तनाव भरा माहौल बनने लगता है. वास्तु के अनुसार ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें हमें अपने घर की दहलीज पर रखने से घर में कंगाली आती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको इन्हीं चीजों के बारे में बताएंगे.

आपकी कंगाली का कारण बनती है घर की दहलीज पर रखी ये चीजें, तुरन्त हटा दें इन्हें

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.घर की दहलीज से सड़क बड़ी होना -

घर की दहलीज सड़क के मुकाबले नीचे होना अशुभ मानी जाती है. इससे जीवन और सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती है.

2.गंदा पानी होना -

कभी भी घर के अंदर या घर के बाहर गंदा पानी ना बहने दें. इससे सेहत खराब होने के साथ-साथ वास्तु दोष उत्पन्न होने लगता है. ऐसे में घर के अंदर नकारात्मक उर्जा आ जाती है. साथ ही घर के सदस्यों को अपमान सहना पड़ सकता है.

3.कांटेदार पौधे -

वास्तु के अनुसार घर के अंदर या घर के आसपास या घर के बगीचे में कांटेदार पौधे लगाने से बचना चाहिए. यह देखने में भले ही सुंदर लगते हैं, लेकिन ऐसा माना जाता है, कि इससे परिवार के सदस्यों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है. साथ ही स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा कांटेदार पौधों से नकारात्मकता बढ़ती है. ऐसे में घर के सदस्य में तनाव भरा माहौल बनता है.

4.कूड़ा करकट -

अक्सर लोग यह सोचकर घर के बाहर कूड़ा रख देते हैं, कि क्लीनर आकर उसे साफ कर देगा. लेकिन आपको बता दें कि लंबे समय तक घर के बाहर कूड़ा रहने से वास्तु दोष उत्पन्न होने लगता है और आर्थिक समस्याएं भी झेलनी पड़ती हैं.

5.पत्थर -

वास्तु के अनुसार घर के बाहर बड़े पत्थर परेशानियों को न्योता देता है. साथ ही साथ घर के सदस्यों की सफलता के रास्ते में रुकावट पैदा करता है. इसलिए घर के बाहर पत्थर इकट्ठा ना होने दें और अगर किसी कार्य के लिए पत्थर चाहिए, तो कार्य पूरा करने के बाद उन्हें हटा दें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments