इन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए सोने की अंगूठी, वरना जीवन भर पड़ेगा पछताना

कल्याण आयुर्वेद - हम सभी सोचते हैं, कि सोना पहनना हम सभी के लिए बहुत शुभ होता है. लेकिन आपको बता दें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोना पहनना हर किसी के लिए शुभ नहीं होता है. इसका परिणाम शुभ व अशुभ दोनों होता है. कुछ लोगों के लिए सोना पहनना बहुत ही शुभ माना जाता है, तो वहीं कुछ लोगों को इससे नुकसान भी पहुंचता है. ऐसा माना जाता है, कि हर धातु किसी न किसी ग्रह से संबंधित होती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे लोगों के बारे में बताएंगे जिन्हें सोने की अंगूठी नहीं पहनना चाहिए.

इन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए सोने की अंगूठी, वरना जीवन भर पड़ेगा पछताना

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष, कन्या और धनु राशि के लोगों को सोने की अंगूठी पहनने से बचना चाहिए. इन तीन राशियों के जातक यदि सोने की अंगूठी पहनते हैं, तो इससे उन्हें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

2.जिन लोगों को संतान नहीं हो रही है या फिर संतान के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो ऐसे लोगों को सोने की अंगूठी को रिंग फिंगर में ही पहनना चाहिए. किसी दूसरी अंगुली में इसे ना पहनें.

3.यदि आप अपने दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं, तो आपको सोने की अंगूठी को इंडेक्स फिंगर में पहनना चाहिए और गले में हमेशा सोने की चैन पहनना चाहिए.

4.आपको बता दें कि किसी भी व्यक्ति को सोने से बनी किसी चीज को अपने कमर में नहीं पहनना चाहिए. इससे पाचन से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. आप चाहे तो चांदी की बनी चीजें पहने यह पाचन के लिए फायदेमंद रहेगी.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments