सूरज ढलने के बाद भूलकर भी ना करें इन चीजों का दान, झेलना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

कल्याण आयुर्वेद - सभी धर्मों में दान का विशेष महत्व माना जाता है. खास तौर पर पूजा पाठ के बाद किसी शुभ पर्व में दान करने से देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है. परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार दान करने के भी कुछ नियम होते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिन्हें सूरज ढलने के बाद बिल्कुल भी दान नहीं करना चाहिए. नहीं तो घर में सुख समृद्धि आने की जगह पर देवी देवताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है.

सूरज ढलने के बाद भूलकर भी ना करें इन चीजों का दान, झेलना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.दूध दान करने की गलती -

वैसे तो दूध का दान करना बहुत शुभ माना जाता है. लेकिन इसका संबंध चंद्रमा और सूर्य दोनों से होता है. इसलिए सूरज ढलने के बाद दूध का दान करने से श्री हरी और माता लक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है.

2.दही का दान ना करें -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गरीबों और जरूरतमंदों को दही का दान देना शुभ होता है. परंतु इसका संबंध शुक्र ग्रह से माना जाता है. ऐसे में इसका दान करने से घर में सुख समृद्धि आती है. लेकिन सूरज ढलने के बाद इसका दान नहीं करना चाहिए, नहीं तो इसका विपरीत प्रभाव भी पड़ सकता है.

3.पैसों का दान करने से बचें -

सूरज ढलने के बाद किसी को भी पैसे देने से बचना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शाम के समय देवी लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं. ऐसे में इस समय दान देने से आप उन्हें घर से विदा कर देते हैं. इससे देवी लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.

4.लहसुन प्याज का दान ना करें -

सूरज ढलने के बाद लहसुन प्याज का दान करना भी अशुभ माना जाता है. असल में लहसुन प्याज से टोने टोटके किए जाते हैं. ऐसे में अगर आप अपने घर से किसी को यह चीजें देंगे, तो इसका कोई दुरुपयोग भी कर सकता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments