इस अंग पर रगड़ें आलू का टुकड़ा, सुबह तक मिलेंगे कमाल के फ़ायदे

कल्याण आयुर्वेद - वैसे तो भारत में ज्यादातर लोगों की पसंदीदा सब्जी आलू ही है. लेकिन कई लोग इसे अधिक चर्बी वाला समझ कर खाने से परहेज करते हैं. लेकिन आलू में कुछ उपयोगी गुण पाए जाते हैं. आलू में विटामिन बी कंपलेक्स तथा आयरन, कैल्शियम, फास्फोरस आदि जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको शरीर के ऐसे हिस्से के बारे में बताएंगे, जिस पर आलू रगड़ने से आपको बहुत फायदा मिलेगा.

इस अंग पर रगड़ें आलू का टुकड़ा, सुबह तक मिलेंगे कमाल के फ़ायदे

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

आज के इस वर्तमान समय में हर व्यक्ति चाहता है, कि वह सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखाई दे. लेकिन बढ़ते वायु प्रदूषण और व्यक्ति की टेंशन के चलते त्वचा की प्राकृतिक चमक हो चुकी है. आजकल ऐसे बहुत से प्रोडक्ट मिले लगे हैं, जिससे गोरापन तो बढ़ता है. लेकिन क्रीम का उपयोग बंद करते ही, इसका भयंकर परिणाम देखने को मिलता है. इसलिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट की बजाय आप देसी नुस्खा का इस्तेमाल करें.

आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जो आपकी त्वचा को बिना नुकसान पहुंचाए आपको निखार देगा, तो चलिए फिर जान लेते हैं उपाय के बारे में -

आलू एक ऐसी चीज है, जिसे हम सब्जी बनाकर उपयोग में ले सकते हैं. लेकिन खाने के अलावा त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, तो चलिए जान लेते हैं इसे इस्तेमाल करने का तरीका.

यदि आप रात को सोते समय आलू के टुकड़े को काटकर अपने चेहरे पर लगाते हैं, तो इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स दूर होंगे और चेहरे का रंग भी बदलने लगेगा. यदि आपके चेहरे का रंग सांवला है, तो यह सांवलापल भी धीरे धीरे दूर हो जाएगा.

आप अपने चेहरे का कालापन दूर करना चाहते हैं, तो आलू का उपयोग करें. इसके लिए आप रात में सोने से पहले एक आलू को मिक्सी में अच्छे से पीस लें और इसमें एक चम्मच कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सुबह उठकर पानी से धो लें. ऐसा करने से चेहरे पर गजब की चमक आने लगेगी.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.


Post a Comment

0 Comments