कछुए की अंगूठी पहनने से मिलते हैं आश्चर्य करने वाले फायदे, जानकर यकीन नहीं होगा आपको

कल्याण आयुर्वेद - आपने अक्सर लोगों को देखा होगा, उन्होंने कछुए की शेप वाली अंगूठी पहनी होती है. खासकर महिलाएं इस अंगूठी को जरूर पहनती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोग इस अंगूठी को पहनते क्यों हैं ? अगर नहीं जानते हैं तो आज के इस पोस्ट में हम आपको इस अंगूठी को पहनने के फायदे बताएंगे.

कछुए की अंगूठी पहनने से मिलते हैं आश्चर्य करने वाले फायदे, जानकर यकीन नहीं होगा आपको

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.वास्तु शास्त्र के अनुसार कछुआ को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि कछुए वाली अंगूठी पहनने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

2.इतना ही नहीं कछुए वाली अंगूठी को उन्नति का प्रतीक भी माना जाता है. इसलिए ऐसी मान्यता है कि इस अंगूठी को पहन ने से उन्नति के मार्ग खुल जाते हैं.

3.वास्तु शास्त्र में ऐसा बताया गया है, कि कछुआ भगवान विष्णु का अवतार होता है. समुंद्र मंथन के समय देवी लक्ष्मी के साथ कछुआ भी प्रकट हुआ था. इसलिए कछुआ देवी लक्ष्मी का भी प्रिय माना जाता है.

4.कछुए वाली अंगूठी पहनने से व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास और ऊर्जा का संचार अत्यधिक होता है. धन लाभ के लिए भी कछुए वाली अंगूठी को जरूर पहनना चाहिए.

5.ऐसी मान्यता है, कि कछुए वाली अंगूठी पहनने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपको धन से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments