पतले बालों से हैं परेशान, तो हफ्ते में केवल एक बार करें प्याज के रस का इस्तेमाल, फिर देखें इसका कमाल

कल्याण आयुर्वेद - पतली बाल किसी भी महिला की खूबसूरती को कम कर देते हैं. बाल ज्यादा झड़ने की वजह से पतले हो जाते हैं. बालों की सही देखभाल करके आप झड़ते बालों से छुटकारा पा सकते हैं. घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करके बालों को ठीक किया जा सकता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको प्याज के रस के बारे में बताएंगे.

पतले बालों से हैं परेशान, तो हफ्ते में केवल एक बार करें प्याज के रस का इस्तेमाल, फिर देखें इसका कमाल

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.प्याज का रस -

बाल झड़ने की वजह से वह धीरे धीरे काफी पतले नजर आने लगते हैं. बालों को घना बनाने के लिए प्याज का रस सबसे अच्छा होता है. बालों में प्याज का रस लगाने के लिए ताजा प्याज का रस निकाल लें. इसके बाद इस रस को बालों की स्कैल्प पर लगाएं. थोड़ी देर के लिए मसाज करें और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. उसके बाद शैंपू से बालों को धो लें. हफ्ते में एक बार बालों में प्याज का रस लगाने से कुछ समय बाद में बाल आना शुरू हो जाएंगे.

2.तनाव से दूर रहें -

यदि आप अपने बालों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो तनाव से बिल्कुल दूर रहे. क्योंकि ज्यादा तनाव लेने से भी बाल झड़ने लगते हैं. बालों की देखभाल के लिए तनाव से दूर रहें. इसके अलावा हेल्थी डाइट का सेवन करें. हेल्थी डाइट लेने से भी बालों का झड़ना बंद हो जाता है.

3.एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं -

एलोवेरा रस भी बालों को घना बनाने में बहुत मददगार होता है. बालों के विकास के लिए एलोवेरा जेल को पुराने समय सही इस्तेमाल किया जा रहा है. इसके इस्तेमाल से बालों को सॉफ्ट और चमकदार बनाया जा सकता है. इसके लिए आप बालों को धोने से पहले एलोवेरा जेल बालों में लगाएं और 10 मिनट बाद अपने बालों को धो लें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद. 

Post a Comment

0 Comments