पिंपल से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, तुरंत मिलेगा फायदा

कल्याण आयुर्वेद - गर्मी के मौसम में धुल धुप और प्रदूषण की वजह से चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो जाती है. पिंपल्स किसी भी उम्र में आ सकते हैं. पिंपल से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट होते हैं. लेकिन उन्हें लगाने के बावजूद भी कुछ खास असर नहीं दिखता है. आज के पोस्ट में हम आपको पिंपल से छुटकारा पाने के लिए टिप्स बताएँगे.

पिंपल से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, तुरंत मिलेगा फायदा

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.टी ट्री ऑयल -

टी ट्री ऑयल में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो की पिंपल से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. पिंपल से छुटकारा पाने के लिए नारियल तेल में दो से तीन बूंदे टी ट्री ऑयल मिलाएं. कुछ देर के लिए अफेक्टेड एरिया में लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से धो लें.

2.एलोवेरा जेल -

त्वचा से जुड़ी समस्याओं का रामबाण इलाज एलोवेरा है. आप इसका इस्तेमाल ड्राईनेस को दूर करने के लिए भी कर सकते हैं. आप इसे पिम्पल के एरिया में लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें और सुबह इसे धो लें.

3.शहद -

शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो पिंपल से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. इसके लिए आपको रात के समय में पिंपल वाले एरिया में शहद लगाना है और सुबह उठकर धो लेना है. इससे आपको जल्दी फायदा मिलेगा.

4.बर्फ -

पिंपल से छुटकारा पाने में आप आइसक्यूब का इस्तेमाल करें. इसके लिए बर्फ के पतले से टुकड़े को कपड़े में लपेटकर पिम्पल्स पर लगाएं. बर्फ को सीधा चेहरे पर न लगाएं, इसे 20 मिनट से ज्यादा देर तक न रखें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइये और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments