बालों को काला करने के लिए इन 3 तरीकों से करें कालीचाय का इस्तेमाल, बाल दिखेंगे प्राकृतिक काले

कल्याण आयुर्वेद- अगर आप केमिकल बेस्ट हेयर कलर लगा लगाकर थक चुके हैं तो आपको कुछ घरेलू उपाय ट्राई करना चाहिए. इसके लिए आप किचन में मौजूद कई चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिसमें चाय पत्ती भी काफी फायदेमंद होती है. चाय पत्ती की मदद से बालों को प्राकृतिक रूप से कलर किया जा सकता है. इससे कई फायदे भी मिलते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बालों को काला करने के लिए चाय पत्ती का इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे.

बालों को काला करने के लिए इन 3 तरीकों से करें कालीचाय का इस्तेमाल, बाल दिखेंगे प्राकृतिक काले

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

1 .काली चाय और तुलसी के पत्ते-

इसके लिए आपको एक कटोरी में 5 चम्मच चाय पत्ती के साथ तुलसी के पत्तों को मिलाकर उबालना है. इसके बाद इसमें नींबू का रस मिलाएं. नींबू का रस डैंड्रफ और इन्फेक्शन को दूर करने में मदद करेगा और यह मिश्रण आपके बालों को दोबारा काला करने में मदद करेगा.

2 .काली चाय के साथ हर्ब्स का इस्तेमाल करें-

इसके लिए आपको सात टी बैग, दो रोजमेरी के पत्ते, दो ओरिगैनो के पत्ते को मिलाकर अच्छे से उबाल लेना है और फिर इस मिश्रण को अपने बालों में लगाना है. करीब 1 से 2 घंटे के लिए रहने दें. उसके बाद बालों को पानी से धो लें.

3 .काली चाय का इस्तेमाल करें-

बालों को प्राकृतिक रूप से काला बनाने के लिए काली चाय का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले चाय बना लें और उसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें. उसके बाद 20 मिनट के लिए मिश्रण को बालों में लगाकर छोड़ दें. इस प्रक्रिया को दो से तीन बार करें. इससे आपके बाल काले और चमकदार नजर आएंगे.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments