पुरुषों के लिए बहुत खतरनाक हैं ये 5 आदतें, प्राइवेट पार्ट हो सकता है खराब

कल्याण आयुर्वेद- हमारी रोजमर्रा की आदतें हमारे सेहत पर बहुत गहरा असर डालती हैं. भागदौड़ भरी जिंदगी में पुरुष अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना कब बंद कर देते हैं यह उन्हें खुद भी पता नहीं चलता है. पुरुषों की कई आदतें उनके यौन स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक होता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको पांच ऐसी आदतों के बारे में बताएंगे जो उनके प्राइवेट पार्ट की हेल्थ बिगाड़ने का काम करती हैं.


तो आइए जानते हैं उन पांच आदतों के बारे में-

1. गोद में लैपटॉप चलाना आपने 11th लड़कों को देखा होगा कि वह अपने गोद में रखकर लैपटॉप इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि ऐसा करने से आप के जननांग और अंडकोष पर अतिरिक्त गर्मी का प्रभाव पड़ने लगता है. जिसके कारण शुक्राणु पर बुरा असर पड़ता है.

2 .गर्म पानी से नहाना गुनगुने पानी से नहाना कुछ हद तक फायदेमंद रहता है. लेकिन यदि आप रोजाना ज्यादा गर्म पानी से नहाते हैं तो यह आपके सेहत पर गलत प्रभाव डालता है. इससे भी शुक्राणुओं की गुणवत्ता खराब हो जाता है.

3 .सॉफ्ट ड्रिंक पीना यदि आप सॉफ्ट ड्रिंक या कार्बोनेटेड ड्रिंक्स का सेवन करते हैं तो यह आदत भी छोड़ दें क्योंकि इस आदत की वजह से आपकी स्पर्म क्वालिटी को नुकसान पहुंच सकती है. पुरुषों की आदत उनके ब्लड शुगर को भी बढ़ा सकती है और मधुमेह आप के जननांग तक आने वाले रक्त प्रवाह को बाधित कर सकता है.

4 .अत्यधिक तनाव लेना आपको बता दें कि तनाव लेना हमारे सेहत के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक होता है यह कई तरह की बीमारियों को पैदा कर सकता है. अत्यधिक तनाव लेना आपके शरीर में कई हार्मोन शारीरिक बदलाव करता है जो आप के शुक्राणुओं के स्वास्थ्य पर बुरा असर डालता है.

5 .टाइट कपड़े पहनना आपको बता दें कि पुरुषों की टाइट अंडरवियर पहनने की आदत भी उनके जननांग व शुक्राणुओं के स्वास्थ्य को बिगाड़ सकती है. इससे जननांग के रक्त प्रवाह में बाधा आता है वही अंडकोष के तापमान में भी वृद्धि हो सकती है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.


Post a Comment

0 Comments