सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के 7 घरेलू उपाय

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी और पौष्टिक चीजों का सेवन नहीं कर पाना, खानपान की चीजों में मिलावट आदि के चलते नपुंसकता, स्वप्नदोष, धातु दोष जैसी समस्या ज्यादातर पुरुषों में देखी जाती है. जिससे उनका शादीशुदा जिंदगी प्रभावित होता है. जिसके लिए लोग कई तरह के सेक्स पावर बढ़ाने की दवाइयों का सेवन करते हैं. जिससे उनके शरीर का नुकसान होने का खतरा बहुत ज्यादा रहता है. हालांकि इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई ऐसे घरेलू उपाय हैं. जिसका सेवन का सेक्स स्टैमिना आसानी से बढ़ाई जा सकती है और घरेलू उपायों का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि इसका किसी तरह का साइड- इफेक्ट नहीं होता है.

सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के 7 घरेलू उपाय


तो चलिए जानते हैं सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के घरेलू उपाय-

1 .लौंग-
सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के 7 घरेलू उपाय


एक सेब लें. अब इस सेब में जितनी ज्यादा हो सके चारों तरफ से लौंग लगा दीजिए. अब एक नींबू लीजिए ठीक सेब की तरह ही नींबू में भी चारों तरफ से जितना ज्यादा हो सके लौंग लगा दीजिए. अब इसे एक हफ्ते तक किसी बर्तन में ढक कर रख दें. एक हफ्ते बाद दोनों फलों से लौंग को निकाल कर अलग- अलग बोतल में भरकर सुरक्षित रख लें. अब इस लौंग को पहले दिन 2 लौंग नींबू में जो लगा था उसका सेवन करें. दूसरे दिन सेब वाला लौंग का सेवन करें और इसके पश्चात दूध पिए. प्रतिदिन नियमित रूप से 40 दिनों तक ऐसा करने से सेक्स स्टैमिना में बढ़ोतरी होती है.

2 .आंवला-
सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के 7 घरेलू उपाय


आंवला का सेवन करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन आपको बता दें कि दो चम्मच आंवले के रस में एक चम्मच सूखे आंवले का चूर्ण और एक चम्मच शहद को अच्छी तरह मिलाकर दिन में दो बार सेवन करने से सेक्स स्टैमिना में तेजी से बढ़ोतरी होती है.

3 .अजवाइन-
सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के 7 घरेलू उपाय


सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने में अजवाइन बहुत ही मददगार होता है. इसके लिए 100 ग्राम अजवायन लें. अब इसे प्याज के रस में भिगोकर धूप में सुखा लें. सूखने के पश्चात फिर से इसे प्याज के रस में भिगोए. इस प्रकार 3 से 4 बार करें. इसके बाद सुखाकर पीसकर पाउडर बना लें. अब इस चूर्ण को एक चम्मच की मात्रा में पीसी हुई मिश्री के साथ सेवन कर हल्का गर्म दूध पिए. नियमित रूप से इसे 1 महीने तक सेवन करने से सेक्स स्टैमिना में बढ़ोतरी होती है. अगर इसके सेवन के दौरान ब्रह्मचर्य का पालन किया जाए तो यह 100% कारगर नुस्खा है.

4 .इमली का बीज-
सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के 7 घरेलू उपाय


स्टैमिना को बढ़ाने के लिए इमली का बीज बहुत ही कारगर दवा है. इसके लिए इमली के बीज को पानी में भिगोकर रखें. इसके बाद छिलका उतारकर सुखा लें. इसे पीसकर पाउडर बना लें. अब इसमें उतना ही मात्रा में पिसी हुई मिश्री मिलाकर सुरक्षित रखें. अब आधा चम्मच की मात्रा में सुबह- शाम दूध के साथ इसका नियमित सेवन करें. इसके नियमित सेवन करने से कुछ ही दिनों में सेक्स स्टैमिना बढ़ेगी एवं संभोग करने का ताकत मजबूत होगा.

5 .छोहाड़ा-
सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के 7 घरेलू उपाय


प्रतिदिन 4से 5 छुहाड़ा 2-3 काजू और दो बादाम को 250 मिलीलीटर गाय के दूध में अच्छी तरह उबालकर और एक दो चम्मच या स्वादानुसार इसमें मिश्री मिलाकर प्रतिदिन रात को सोते समय सेवन करने से यौन इच्छा और काम करने की शक्ति में तेजी से वृद्धि होती है.

6 .लहसुन-
सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के 7 घरेलू उपाय


200 ग्राम लहसुन पीसकर उसमें 60 मिलीलीटर शहद मिलाकर एक साफ-सुथरी सीसी में पैक करके इसे किसी अनाज में एक 30 दिन के लिए रख दें. 30 दिनों के बाद इसे अनाज से निकाल कर 10 ग्राम की मात्रा में लगातार 40 दिनों तक सुबह खाली पेट सेवन करें. इसके 40 दिन सेवन करने से सेक्स स्टैमिना मजबूत हो जाती है.

7 .हल्दी-
सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के 7 घरेलू उपाय

वीर्य पतला होने पर एक चम्मच हल्दी का पाउडर और एक चम्मच शहद को अच्छी तरह मिलाकर प्रतिदिन सुबह खाली पेट सेवन करने से धातु गाढ़ा हो जाता है और sex स्टैमिना बढ़ती है.

Post a Comment

0 Comments