पुरुषों का स्टेमिना बढ़ाती है ये चार चीजें, बस इस तरह करें सेवन

कल्याण आयुर्वेद- आजकल ज्यादातर पुरुषों को शारीरिक कमजोरी की शिकायत है. यदि आप भी शारीरिक कमजोरी से जूझ रहे हैं तो आज का यह पोस्ट आपके काम आ जाएगा. आज हम आपके लिए 4 ऐसी चीजें लेकर आएं हैं. जिनकी मदद स आप अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकते हैं. दरअसल गलत खान पान के कारण ही आमतौर पर ये समस्या होती है. जिसे दूर करने में खान- पान में बदलाव करना  बेहद जरूरी है.

पुरुषों का स्टेमिना बढ़ाती है ये चार चीजें, बस इस तरह करें सेवन
तो आइए जानते हैं विस्तार से- 


1 .छुहारे का सेवन करें-

छुहारे को दूध में उबालकर रात में खाने से यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ती है. आप रोजाना रात में 6 ग्राम छुहारे का सेवन कर सकते हैं. इसके अलावा आप खजूर का सेवन भी कर सकते हैं. कुछ ही दिनों में आपकी कमजोरी बिल्कुल दूर हो जाएगी. बस रोजाना नियमित इसका सेवन करते रहें.

2 .आंवले का सेवन-

आंवला का सेवन हमारी आंखों तथा बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. यदि आपको अपनी सेक्स लाइफ बेहतर बनानी है तो इसका सेवन कर सकते हैं. इसके लिए आंवले के चूर्ण में एक चम्मच शहद मिलाकर दिन में दो बार खाएं. रोजाना ऐसा करने पर आपको जल्द फायदे मिलने लगेंगे.

3 .लहसुन और प्याज का सेवन-

लहसुन और प्याज यौन शक्ति बढ़ाने में मदद करता है, रोजाना लहसुन की दो तीन कलियां खाने से फायदा मिलेगा. इसके अलावा आप सफेद प्याज का सेवन भी कर सकते हैं यह भी बेहद फायदेमंद होता है.

4 .अश्वगंधा-

अश्वगंधा पुराने समय से चली आ रही एक औषधि है, इसके सेवन से खासतौर पर शुक्र धातु की मात्रा काफी बढ़ जाती है. अश्वगंधा टेस्टोस्टेरोन को बूस्ट करने का काम करती है. इसका बेहतर परिणाम पाने के लिए रोजाना आधा चम्मच अश्वगंधा के चूर्ण को दूध के साथ सुबह और शाम में सेवन करें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments