मुहांसों से परेशान है तो इस तरह करें एवोकाडो तेल का इस्तेमाल, सुन्दर हो जायेगा चेहरा

कल्याण आयुर्वेद- एवोकाडो को सुपर फूड के रूप में जाना जाता है. यह हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होता है. यह कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को भी दूर करने में मदद करता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह त्वचा के लिए भी फायदेमंद है. आज के इस पोस्ट में हम आपको एवोकाडो की मदद से मुहांसों से छुटकारा पाने के बारे में बताएंगे.

मुहांसों से परेशान है तो इस तरह करें एवोकाडो तेल का इस्तेमाल, सुन्दर हो जायेगा चेहरा

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

एवोकाडो तेल से मालिश-

एवोकाडो तेल की कुछ बूंदे लें और इससे अपने पूरे चेहरे की मालिश करें. इसे आधे घंटे के लिए लगा रहने दें और इसके बाद एक गीले तौलिए से पोछ लें. इसके अलावा आप रोजाना नियमित रूप से सोने से पहले इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. रात भर तेल को चेहरे पर लगा रहने दें और अगली सुबह इसे धो लें. मुहांसों के इलाज के लिए एवोकाडो का तेल इस्तेमाल करने का यह सबसे आसान तरीका है.

एवोकाडो तेल और शहद-

शहद भी हमारी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होती है. इसका इस्तेमाल करने के लिए दो चम्मच शहद लें और इसमें एक चम्मच एवोकाडो तेल मिलाएं और इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर मसाज करें.

रोज हिप ऑयल और एवोकाडो का तेल-

त्वचा से मुहांसों को हटाने के लिए रोज हिप ऑयल और एवोकाडो तेल की कुछ बूंदों को मिलाएं. इस मिश्रण से पूरे चेहरे की मसाज करें और इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें. उसके बाद नरम तोलिए से पोछ लें. हर दिन इसका इस्तेमाल करने से आपको फायदा नजर आने लगेगा. आप इसे रोजाना रात को सोने से पहले कर सकते हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments