मंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम, हो सकता है अमंगल

ज्योतिष शास्त्र- जैसा कि आप सभी जानते हैं हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होने से इनकी विशेष रूप से पूजा की जाती है. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी सच्चे मन से पूजा करने से संकटों से छुटकारा मिलता है. जीवन के अमंगल दूर होते हैं और खुशी का आगमन होता है. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताइए जो मंगलवार के दिन करने से आपके लिए अमंगल हो सकता है.

मंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम, हो सकता है अमंगल

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

बाल और नाखून काटना है अशुभ-

मंगलवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे में इस दिन बाल कटवाना, नाखून काटना या सेविंग करना अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे धन और बुद्धि में कमी आ सकती है सूत्रों की मानें तो इस दिन बाल कटवाने से उम्र 8 महीने कम हो जाती है.

मांस और शराब का सेवन न करें-

मंगलवार के दिन चिकन और शराब का सेवन बिल्कल नहीं करना चाहिए, क्योंकि माना जाता है कि इसका सेवन करने से परिवार और सामाजिक जीवन पर नकारात्मक असर पड़ता है.

धारदार चीजें न खरीदें- 

मंगलवार के दिन चाकू, कैंची, काटा, कद्दूकस आदि जैसी धारदार चीजों को खरीदने से बचना चाहिए, माना जाता है कि ऐसा करने से घर में कलह का माहौल बन सकता है.

काले रंग के कपड़े पहने से बचना चाहिए-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन काले कपड़े पहने से शनि का प्रभाव होता है शनि और मंगल का सहयोग अशुभ व कष्टकारी माना जाता है. इसलिए मंगलवार के दिन काले कपड़े पहनने से बचना चाहिए.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments