सावधान ! ऐसी जीन्स पहनने से पुरुषों में हो सकता है नपुंसकता, अभी जान लें, नहीं तो बाद में पड़ेगा पछताना

कल्याण आयुर्वेद- खुद को फैशन के साथ अप टू डेट रखने के लिए हम में से ज्यादातर लोग जीन्स पहनना पसंद करते हैं. यह बुरी बात नहीं हैं. लेकिन अगर यह आपके सेहत को नुकसान पहुंचा रहा हो तो, क्या अपने ये सोचा है ? आजकल पुरुषों में टाइट कपड़ें पहनने का चलन है, यह ट्रेंड बन चुका है. आमतौर पर पुरुषों में टाइट जीन्स पहनना भी ट्रेंड है आज हम आपको इसका सबसे बड़ा नुकसान बताएंगे.

सावधान ! ऐसी जीन्स पहनने से पुरुषों में हो सकता है नपुंसकता, अभी जान लें, नहीं तो बाद में पड़ेगा पछताना

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* टाइट जीन्स पहनने से शरीर के निचले भाग का तापमान बढ़ता है. जिसकी वजह से टेस्टिकल्स पर प्रेशर पड़ता है. इस कारण स्पर्म के उत्पादन पर बुरा प्रभाव पड़ता है और नपुंसकता का खतरा बढ़ जाता है. डॉक्टर का यह मानना है कि टेस्टीकेल्स पर दबाव पड़ने की वजह से जांघों के पास ब्लड सर्कुलेशन कम हो जाता है. इसलिए पुरुषों को ढीले कपड़े पहने चाहिए.

* इसके अलावा पुरुषों को गर्म पानी से नहाना एवं पोजीशन में देर तक बैठना भी अवॉयड करना चाहिए. टाइट जींस पाने की वजह से आपको और भी स्वास्थ्य संबंधी तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा करने से नसों पर दबाव पड़ता है.

* टाइट जींस पहनने से टांगों में भी दर्द होता है. टाइट जींस पहनने से प्रजजन क्षमता पर भी बुरा असर पड़ता है इसलिए इन बातों का ख्याल रखते हुए ही शॉपिंग करें और टाइट जींस पहनने से परहेज करें. क्योंकि फैशन सेहत से बढ़कर नहीं है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments