किचन में रखा जीरा बदल सकता है आपकी किस्मत, घर में होने लगेगी धन की वर्षा

कल्याण आयुर्वेद - जीरा हर किचन में मौजूद होता है. इसका इस्तेमाल मसाले के रूप में किया जाता है. यह भोजन को स्वादिष्ट बनाने का काम करता है. इसके अलावा यह हेल्थ से जुड़ी ढेर सारे फायदे भी देता है. लेकिन आज के पोस्ट में हम आपको जीने की वजह से घर में सुख समृद्धि लाने तथा धन की कमी को दूर करने के उपाय बताएंगे.

किचन में रखा जीरा बदल सकता है आपकी किस्मत, घर में होने लगेगी धन की वर्षा

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.वास्तु शास्त्र के अनुसार सुख समृद्धि पाने के लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की तस्वीर के सामने लाल कपड़ा बिछाकर उसमें एक मुट्ठी जीरा रखकर, उसमें कुछ सिक्के रख दें. उसके बाद धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा के बाद जीरे और पैसे को लपेटकर उस स्थान पर रख दें. जहां आप हमेशा पैसे रखते हैं मान्यता है, कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती है और घर में पैसों की कमी नहीं होती है.

2.वास्तु शास्त्र में जीरे का संबंध राहु केतु ग्रह से माना गया है. कहते हैं कि इन ग्रहों के खराब होने से व्यक्ति को जीवन में कई तरह के दुखों का सामना करना पड़ता है. वास्तु के अनुसार जिस व्यक्ति पर राहु केतु की बुरी दिशा चलती है, उसे शनिवार के दिन जीरे का दान करना चाहिए.

3.वास्तु के अनुसार गुरुवार के दिन सुबह जीरा खाकर घर से निकलने से कार्य में सफलता मिलती है. माना जाता है कि जीरे का सेवन करने पर दैनिक जीवन में शांति बनी रहती है. मंगलवार के दिन जीरे को दही में डालकर खाना शुभ माना जाता है.

4.वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए जीरा इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए जीरे के कुछ दानों को लेकर अपने ऊपर से घुमा कर उसे अग्नि में डाल दें. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आता है और जीवन में शांति बनी रहती है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments