एक मौसमी से चेहरा बन जाएगा बेहद खूबसूरत, इस तरह से करें इस्तेमाल

कल्याण आयुर्वेद- यदि आप चाहते हैं कि आपका चेहरा दाग- धब्बे से दूर रहे तो यह खबर आपके काम आ सकती है क्योंकि इस पोस्ट में हम आपके लिए मौसंबी के फायदे लेकर आए हैं. मौसम भी एक फल है जो सेहत के साथ-साथ त्वचा का भी खास ख्याल रखता है. बारिश और गर्मी के मौसम में त्वचा से संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए आप मौसमी का इस्तेमाल कर सकते हैं. आज के पोस्ट में हम आपको इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे.

एक मौसमी से चेहरा बन जाएगा बेहद खूबसूरत, इस तरह से करें इस्तेमाल

तो आइए जानते हैं विस्तार से- 

ब्लैकहेड्स और डार्क सर्कल हटाने के लिए-

मानसून सीजन में त्वचा ऑयली हो जाती है, जिसकी वजह से ब्लैकहेड्स और डार्क सर्कल की समस्या हो जाती है. यदि आप भी इस समस्या से परेशान है तो मौसमी का रस लगाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आप मौसमी के जूस को रुई की मदद से अफेक्टेड एरिया में लगाएं. इसे नियमित रूप से लगाने से ब्लैकहेड्स और डार्क सर्कल दूर हो जाएंगी.

पिंपल से छुटकारा-

मौसमी का रस खून को साफ करने में मदद करता है. इसके अलावा मौसमी के रस का इस्तेमाल स्किन प्रॉब्लम को दूर करने के लिए भी कर सकते हैं. यदि आपको पिंपल्स की समस्या है तो इसके लिए मौसमी के रस का इस्तेमाल किया जा सकता है.

ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है-

मौसमी का रस ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है. आप इसकी जगह नींबू के रस का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. यह त्वचा के दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए मददगार है. इससे त्वचा में चमक आती है.

इस तरह करें मौसमी का इस्तेमाल-

मौसमी के छिलकों को सुखाकर उसे पीसकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट का इस्तेमाल त्वचा में पील ऑफ मास्क की तरह करें. मौसमी को चेहरे पर सीधा लगाकर उस पर मसाज भी कर सकती हैं. यदि आप दाग- धब्बे को हटाना चाहती हैं तो इसके लिए सीधा मौसमी के रस को लगाएं. कुछ समय बाद पानी से धो लें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments