घर की इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है मां लक्ष्मी का वास, आजमाकर देखें

वास्तु शास्त्र- घर की दीवार पर टंगी घड़ी जहां खूबसूरती को बढ़ावा देती है वहीं यह आपके घर में सुख- समृद्धि को लाने का काम भी करती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार आप यह उपाय अपनाकर सुख समृद्धि पा सकते हैं. जिस तरह से सही दिशा में घड़ी लगाने से आपको अच्छी परिणाम देखने को मिलते हैं उसी प्रकार घर या ऑफिस में अलग या गलत दिशा में घड़ी लगाने से आपको नुकसान भी हो सकता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ वास्तु टिप्स के बारे में बताएंगे जो कि घड़ी लगाते समय जरूर ध्यान रखना चाहिए.

घर की इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है मां लक्ष्मी का वास, आजमाकर देखें

तो आइए जानते हैं विस्तार-

* आपको बता दें कि दक्षिण दिशा में बनी घर की किसी भी दीवार पर घड़ी टांगना अशुभ माना जाता है इसलिए हमेशा इस दिशा में टांगने से बचना चाहिए.

* दरवाजे पर घड़ी लगाने से नकारात्मक ऊर्जा प्रभावित होती है. घर से अंदर बाहर आने- जाने से इसका प्रभाव पड़ता है. वास्तु विज्ञान में उत्तर और पूर्व दिशा को वृद्धि की दशा मानी जाती है.

* यदि आप घर या दुकान में घड़ी लगाना चाहते हैं तो उत्तर या फिर पूर्व दिशा में घड़ी लगाएं. यह बहुत ही फायदेमंद है इसे वास्तु शास्त्र में शुभ माना गया है.

* घर में लगी घड़ी अगर बंद हो जाए तो यह व्यक्ति की प्रगति में रूकावट बन सकती है. इस तरह की घड़ियों के करण व्यक्ति के जीवन में मुश्किलें आ जाती हैं इसलिए इन्हें तुरंत हटा देना चाहिए.

* घर में हरे या ऑरेंज कलर की घड़ी और दुकान में काले और डार्क नीले कलर की घड़ी नहीं लगानी चाहिए. इससे नकारात्मकता आती है जो आपकी तरक्की में रुकावट बन सकती है.

* आपको बता दें कि तकिए के नीचे कभी भी घड़ी रखकर नहीं सोना चाहिए. इसे बेहद अशुभ माना जाता है अगर आपने अपने बेडरूम के लिए कोई नई घड़ी खरीदी है तो उसे ऐसे स्थान पर लगाएं. जिससे उसका मुख पूर्व दिशा की तरफ हो.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments