शेम्पू करने के बाद भी ऑयली हो जाते हैं बाल, तो अपनाएं ये उपाय

कल्याण आयुर्वेद- इस मौसम में अक्सर लोगों को बालों के झड़ने और टूटने की समस्या हो जाती है. साथ ही बाल जल्दी ऑयली होने की समस्या भी सामने आती है, यह नेचुरल ऑयल होता है जो बाहर निकल कर बालों को प्रोटेक्ट करने के साथ नरेश भी करता है वहीं अगर बहुत ज्यादा ऑइली स्कैल्प परेशानी का कारण हो सकता है आज के इस पोस्ट में हम आपको इस समस्या से छुटकारा पाने के टिप्स बताएंगे.

शेम्पू करने के बाद भी ऑयली हो जाते हैं बाल, तो अपनाएं ये उपाय

तो आइए जानते हैं विस्तार से- 

ड्राई शैंपू का इस्तेमाल-

स्कैल्प ऑयली होने की वजह से बालों की रूट भी ऑयली हो जाती है. यही वजह है कि बाल छूने पर ऑयली और गंदे दिखाई देने लगते हैं. ऐसे में ऑयली होने पर ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करें.

अल्टरनेट डे हेयर वाश-

गर्मी के मौसम में स्कैल्प ज्यादा और प्रोड्यूस करने लगता है इसलिए 1 दिन छोड़कर बालों को धोएं, गर्म पानी का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें. आप चाहे तो हल्के गुनगुने पानी से अपने बालों को धो सकती हैं.

बार-बार ओयलिंग न करें-

रोजाना बालों में तेल लगाने से बचना चाहिए. यकीनन तेल मालिश सभी को पसंद होती है लेकिन गर्मियों के मौसम में आप इसे कम करें. यह ऑइली स्कैल्प से छुटकारा पाने का आसान तरीका है. आप 2 हफ्ते में एक ही बार तेल लगाएं.

बालों में बार- बार ब्रश न लगाएं-

बालों में बार-बार कंघी करने से इस टाइप का आयल पूरे बालों में फैल जाता है. इसलिए ऑइली स्कैल्प वाले लोगों को गर्मी के दिनों में कंघी कम करना चाहिए.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments