अपनी नाभि पर लगाएं शराब की कुछ बूंदे, होंगे कमाल के फायदे

कल्याण आयुर्वेद- जैसा कि हम सभी जानते हैं शराब पीना सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है. शराब का सेवन करने से लिवर और किडनी बेकार हो जाती हैं, पर क्या आप जानते हैं कि शराब की कुछ बूंदें अपनी नाभि पर लगाने से आपको कई फायदे मिल सकते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको नाभि पर शराब की कुछ बूंदे लगाने के होने वाले फायदे बताएंगे.

अपनी नाभि पर लगाएं शराब की कुछ बूंदे, होंगे कमाल के फायदे

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* यदि आप रोजाना रात में सोने से पहले नाभि में शराब लगा कर सोएंगे तो इससे आपकी एडियाँ नहीं फटेगी. जिन लोगों को एड़ी फटने की समस्या रहती है उन्हें एक बार जरूर अपना कर देखना चाहिए.

* यदि आपके पेट में बहुत दर्द है और आप इससे तुरंत छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप शराब को नाभि में लगाएं. इससे आपको जल्द ही पेट दर्द से छुटकारा मिल जाएगा. यह उपाय तुरंत काम करता है.

* इसका इस्तेमाल करने से आंखों में भी ठंडक रहती है क्योंकि शराब में विटामिन ए की मात्रा पाई जाती है जो आंखों के लिए फायदेमंद होता है. यदि आप रोजाना अपने नाभि में शराब की कुछ बूंदे लगाएंगे तो यह आपकी आंखों के लिए फायदेमंद रहेगा.

इस तरह करें इस्तेमाल-

एक कॉटन के टुकड़े को लेकर अच्छी तरह से शराब में भिगो लें और फिर उस कॉटन को अपनी नाभि के ऊपर कम से कम 15 मिनट के लिए रखें उसके बाद हटा दें.

इन बातों का रखें ख्याल-

यदि आप की नाभि के चकतों और दानों की समस्या है तो फिर आप शराब का इस्तेमाल ना करें. इससे आपको जलन की समस्या हो सकती है और आपकी परेशानी बढ़ सकती है.

यदि आपकी त्वचा अत्यधिक संवेदनशील है तो आपको अल्कोहल की गंध से एलर्जी है तो फिर आप शराब का इस्तेमाल ना करें. इससे आपको एलर्जी भी हो सकता है और त्वचा से जुड़ी समस्या हो सकता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments