खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद, जब अपनाएंगे यह रामबाण तरीके

कल्याण आयुर्वेद - चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए लोग क्या-क्या जतन नहीं करते हैं. कई लोग तो मार्केट प्रोडक्ट का यूज करते हैं. साथ ही डॉक्टर की दवाइयां भी इस्तेमाल करते हैं. ऊपर से मेकअप भी इस्तेमाल करते हैं. जिससे वह खूबसूरत दिखें. लेकिन जब यह मेकअप उतरता है, तो फेस का ग्लो भी उसी के साथ गायब हो जाता है. ऐसे में यदि आप फेस पर खूबसूरती और ग्लो बरकरार रखना चाहते हैं, तो आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिन्हें आप को फॉलो करना है. जिससे आपके फेस की खूबसूरती कभी कम नहीं होगी.

खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद, जब अपनाएंगे यह रामबाण तरीके

तो आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में -

1.वर्कआउट -

जिसमें सबसे पहले वर्कआउट का उपाय आता है. कोई भी अपनी लाइफ स्टाइल में चाहे कितना भी बिजी क्यों ना हो, अपना लाइफस्टाइल अच्छा करने और त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कम से कम आधा घंटा का समय तो निकाल ही सकता है. यह कोई बड़ी बात नहीं है, क्योंकि अच्छी त्वचा के लिए यह बेहद जरूरी है, कि रोजाना कम से कम वर्कआउट किया जाए. रोजाना वर्कआउट करने से आपको अपने फेस पर बहुत जल्दी फर्क नजर आने लगेगा.

2.एलोवेरा जेल -

दूसरा तरीका है एलोवेरा जेल. गर्मी के मौसम में त्वचा को खूबसूरत और ग्लोविंग बनाने का सबसे अच्छा और फायदेमंद तरीका एलोवेरा है. एलोवेरा में कई क्वालिटी पाई जाती है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स फेस की बहुत सी प्रॉब्लम दूर हो जाती है. एलोवेरा के इस्तेमाल से फेस में नमी तो आती ही है. साथ ही जरूरी न्यूट्रिएंट्स भी मिलते हैं. बस करना यह है कि एलोवेरा के गूदे को निकाल कर फेस पर लगाएं. फिर इसे कुछ देर के लिए छोड़ दें या फिर इसे रात भर के लिए भी छोड़ सकते हैं. फिर सुबह उठकर फेस को धो लें.

3.अच्छी डाइट लें -

वही खूबसूरती बढ़ाने के लिए एक तरीका अच्छी डाइट भी आता है. हेल्दी और अच्छी डाइट में प्रोटीन और लिक्विड की क्वालिटी आती है. वैसे तो सब्जी, दाल, फ्रूट से इनकी आपूर्ति हो जाती है. लेकिन इनके सप्लीमेंट लेने में भी कोई बुराई नहीं है. यदि आपकी बॉडी में कोई कमी आ रही है, तो आयरन और विटामिन की गोलियां भी खा सकते हैं.

4.फेस को धोए -

फेस को धोना हम सभी के रूटीन में शामिल है. लेकिन इसके लिए गर्म पानी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. केवल ठंडे पानी का इस्तेमाल करें. फिर चाहे मौसम ठंड का हो या फिर गर्म का. गर्म पानी से फेस को धोने से त्वचा से नेचुरल ऑयल निकल जाता है. जिससे स्किन का मोइसचर खत्म हो जाता है और त्वचा डल नजर आने लगती है. इसलिए आपको हमेशा ठंडे या नॉर्मल पानी से ही फेस वॉश करना चाहिए.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर करें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments