पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना हो जाएगा नुकसान

कल्याण आयुर्वेद - आमतौर पर जब आप घर से बाहर निकलते हैं, तो हैंडबैग या पर्स में आप अपनी जरूरत के हिसाब से कई चीजें रखते हैं. लेकिन इसमें भी आपको ध्यान देना चाहिए कि कौन सी चीज आपके पर्स में रखनी है और कौन सी नहीं कुछ चीजों को हैंडबैग या पर्स में रखने से बचना चाहिए. खूब सारी चीजें हैंड बैग में भर देने से ना केवल यह भारी हो जाता है, बल्कि दिखने में भी अजीब लगता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे कि जिन्हें कभी भी हैंडबैग या पर्स में नहीं रखना चाहिए.

पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना हो जाएगा नुकसान

तो चलिए जानते हैं विस्तार से -

1.डॉक्यूमेंट -

हैंडबैग या पर्स में किसी भी तरह के ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स रखने की गलती नहीं करनी चाहिए. डॉक्यूमेंट की फोटो कॉपी भी रखना चाहते हैं तो इसे अलग से वॉलेट में रखे. बैग में डाक्यूमेंट्स रखने से यह खराब हो जाते हैं. वहीं इनकी चोरी होने का भी डर लगा रहता है.

2.मेकअप प्रोडक्ट -

आजकल की लड़कियां मेकअप करने की काफी शौकीन होती है और वे जहां भी जाती है, अपने पर्स या हैंडबैग में मेकअप प्रोडक्ट रखना पसंद करती हैं. परंतु आपको बता दें कि मेकअप प्रोडक्ट्स को हैंडबैग के अलग-अलग सेक्शन में रखने की गलती ना करें. इससे मेकअप प्रोडक्ट गिरकर बैग के अंदर पर जाएंगे मेकअप प्रोडक्ट को एक छोटे बैग में अलग से रख सकते हैं.

3.लंच बॉक्स या स्नैक्स -

हैंडबैग चाहे कितना भी बड़ा हो और उसमें खूब सारी जगह हो, लेकिन इसमें टिफिन बॉक्स या स्नेक्स नहीं रखनी चाहिए. खाने की चीजें बैग में गिर सकती है और बैग भी खराब हो सकता है. साथ ही आपका खाना भी खराब हो सकता है. हैंडबैग को आप बार बार नहीं धो सकते हैं. इसलिए इन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

4.ताजे फूल -

फूलों की खुशबू और खूबसूरती की वजह से कई बार लोग बैग में ताज़े फुल रख लेते हैं. परंतु यह गलत तरीका है. फूल बैग में रखने से सड़ने लगते हैं और इन से बदबू भी आने लगती है. जिससे आपका हैंडबैग खराब हो सकता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments