पुरुषों की खोई हुई ताकत वापस लाती है ये ड्रिंक्स, जरुर करें सेवन, हो जाएगा कमाल

कल्याण आयुर्वेद - आजकल ज्यादातर पुरुषों में यौन से सम्बन्धित समस्याएँ देखि जाती हैं, इन दिनों ज्यादातर लोगों की यह समस्या है, कि वे सेक्स के दौरान स्टैमिना की कमी महसूस करते हैं. या तो वे इस बात को छुपाते हैं या फिर बाजार में मिलने वाली दवाओं का सहारा लेते हैं. जबकि इन दवाओं का शरीर के अन्य अंगों पर बहुत ही गलत प्रभाव पड़ता है. इतना ही नहीं बढती उम्र के वजह से सेक्स पॉवर कम हो जाता है और आपको सेक्स से जुडी कई समस्याएँ होने लगती हैं. जिससे आपकी परफॉरमेंस खराब हो जाती है. यदि आप भी ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप अपनी खोई हुई पॉवर को वापस ला सकते हैं.

पुरुषों की खोई हुई ताकत वापस लाती है ये ड्रिंक्स, जरुर करें सेवन, हो जाएगा कमाल

तो आइये जानते हैं विस्तार से -

1.अनार का जूस -

अनार का जूस पीने से शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाता है. साथ ही स्पर्म काउंट को बढ़ाता है. जिसकी वजह से पुरुषों में नपुंसकता की समस्या दूर होती है और पुरुषों की यौन से संबंधित समस्याएं भी दूर होती हैं. अनार के जूस में एंटीऑक्सीडेंट के अलावा मिनरल्स और प्रोटीन विटामिन बी पाए जाते हैं, जो कमजोरी की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. अनार के जूस में मौजूद पॉलिफिनॉल्स बॉडी में फैट डिपॉजिट होने से रोकता है. जिससे आप मोटापे से बचे रहते हैं. यदि आप मोटापे से परेशान हैं, तो आपको अपनी डाइट में अनार का जूस जरूर शामिल करना चाहिए. इसका सेवन करने से आपका मोटापा घटाने में मदद मिलेगा.

2.चुकंदर का जूस -

आप चुकंदर का सेवन कर भी मर्दाना कमजोरी को दूर कर सकते हैं क्योंकि चुकंदर में कई प्रकार के पोषक तत्व जैसे विटामिन, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम और आयरन भरपूर मात्रा में पाई जाती है. शरीर की कमजोरी को दूर करने के लिए चुकंदर को सलाद बना कर खा सकते हैं या चुकंदर की सब्जी खा सकते हैं या फिर चुकंदर का जूस पी सकते हैं. चुकंदर का 1 महीने तक नियमित इस्तेमाल करने से आपके शरीर के अंदर मजबूती आएगा और आपकी सभी शारीरिक कमजोरी दूर होकर सेक्स क्षमता में बढ़ोतरी होगी.

3.दूध -

हेल्दी रहने के लिए दूध का सेवन करना कितना जरूरी और फायदेमंद होता है यह तो हम सभी जानते ही हैं. परन्तु क्या आप जानते हैं कि दूध का सेवन करना आपकी सेक्स लाइफ को स्वस्थ बनाता है. जी हाँ यह सच है. दूध में मौजूद फैट्स शरीर को एक्टिव रखता है. ताकि वह इसे बर्न कर सके. यह ब्लड फ्लो को भी पॉजिटिव वे में इफ्फेक्ट करता है. जो यौन सम्बन्ध के दौरान स्टैमिना बनाए रखने में मदद करता है.

4.एवोकाडो जूस -

एवोकाडो के बारे में आप सभी ने कम सुना होगा. लेकिन एवोकाडो बहुत मात्रा में विटामिन बी सिक्स पाया जाता है, जो शरीर में जिंक का अवशोषण बढ़ाता है और जिंक टेस्टोस्टेरोन का स्तर को बढ़ाने में मदद करता है. इसके सेवन से दिल स्वस्थ रहता है. एक रिसर्च के अनुसार जो भी चीजें दिल के लिए फायदेमंद होती है. वह जननांग का खून पहुंचाने में मददगार होती है. इसलिए सेक्स पावर में भी इजाफा करने में मददगार होती है. इसके लिए आप अपनी डाइट में एवोकाडो का जूस जरुर शामिल करें.

5.एलोवेरा जूस -

एलोवेरा का जूस ताजगी से भरता है शरीर को डिटॉक्स करता है. विटामिन मिनरल और एमिनो एसिड का एक अच्छा स्रोत होता है. प्रतिदिन सुबह उठकर इस पेड़ को पीएं. इससे प्रतिरक्षा तंत्र मजबूत होता है और आप कम बीमार होते हैं. इसके साथ ही हर समय अच्छा महसूस करते हैं. यह सेक्स पॉवर को बढ़ाने में मदद करता है. रोजाना एक ग्लास एलोवेरा जूस पीने से आप खुद ही फर्क महसूस करने लगेंगे.

6.बनाना शेक -

केले को स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसलिए बहुत से लोग प्रतिदिन बनाना शेक बनाकर पीते हैं. यह आपके वजन को कम करने के साथ-साथ पाचन को बेहतर बनाता है और भूख को शांत करने में मदद करता है. इसमें ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो कि आप की प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में भी मददगार होते हैं. आपको बता दें कि केले में विटामिन बी 6 की कमी को दूर कर स्पर्म बनाने में मददगार होता है क्योंकि किस विटामिन बी कमी से स्पर्म बनने में रुकावट आती है. इसके अलावा केले में ब्रोमलिन एंजाइम भी मौजूद होता है जो स्पर्म बढ़ाने में मदद करता है. ऐसे में आप प्रतिदिन बनाना शेक बनाकर या 1-2 केले का सेवन कर स्पर्म की कमी को दूर कर सकते हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरुर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरुर करें. साथ ही चैनल को फोलो जरुर कर लें. इस पोस्ट को पढने के लिए आपका धन्यवाद.

ये भी पढ़ें-

Post a Comment

0 Comments