इन प्राकृतिक तरीकों से बढ़ाएं सेक्स स्टैमिना, नहीं पड़ेगी दवाइयों की जरूरत

कल्याण आयुर्वेद - इन दिनों ज्यादातर लोगों की यह समस्या है, कि वे सेक्स के दौरान स्टैमिना की कमी महसूस करते हैं. या तो वे इस बात को छुपाते हैं या फिर बाजार में मिलने वाली दवाओं का सहारा लेते हैं. जबकि इन दवाओं का शरीर के अन्य अंगों पर बहुत ही गलत प्रभाव पड़ता है. यदि आप भी ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक तरीके बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप इसे बढ़ा सकते हैं.

इन प्राकृतिक तरीकों से बढ़ाएं सेक्स स्टैमिना, नहीं पड़ेगी दवाइयों की जरूरत

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

किसी भी रिलेशनशिप को बेहतर बनाए रखने के लिए प्यार और भरोसे के साथ साथ सेक्स भी बहुत मायने रखता है. सेक्सुअल लाइफ जितनी बेहतर होती है, रिलेशनशिप भी उतना ही अच्छा रहता है. सभी महिला और पुरुष चाहते हैं कि उनकी सेक्स लाइफ बेहतर हो. लेकिन कई बार लोग सेक्स के दौरान स्टैमिना की कमी के कारण बहुत जल्दी कमजोर पड़ जाते हैं. सेक्सुअल स्टैमिना बेड पर बेहतर परफॉर्मेंस के लिए बहुत जरूरी होता है. आपके पार्टनर को संतुष्ट करने और खुश करने के लिए आपका सेक्सुअल स्टैमिना काफी अच्छा होना बहुत जरूरी है.

1.एक्टिव रहें -

कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज शरीर को स्वस्थ करने में बहुत ही आवश्यक होती है. इसे आपका ब्लड सरकुलेशन और ह्रदय गति सही रहती है. साथ ही आपका सेक्स वाली स्टेमिना बढ़ता है. दिन भर में 30 मिनट की कार्डियो एक्सरसाइज, रनिंग, स्विमिंग आदि आपके सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने का नेचुरल तरीका है.

2.इसे करें डाइट में शामिल -

वाटरमेलन यानी तरबूजमें काफी मात्रा में L सीटूलाइन होता है. यह एक अमीनो एसिड होता है, जो कि शरीर में रक्त संचरण बढ़ाने में मदद करता है. जब जननांगों में रक्त संचरण बढ़ता है, तो सेक्सुअल स्टैमिना भी बढ़ जाता है. और सेक्स स्टैमिना बढ़ने से शरीर मे सेक्स करने की क्षमता बढ़ती है.

3.रोज खाएं एक सेब -

सेब खाने से ना केवल आपके शरीर की कई बीमारियां दूर हो जाती है. बल्कि इससे आपका शरीर स्वस्थ भी रहता है. सेब में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और फ्लेवोनॉयड शरीर में तनाव को कम करने का काम करते हैं. साथ ही सेक्सुअल स्टैमिना को बढ़ाने में भी मदद करता है. ऐसे में सेब खाने आपकी सेहत के साथ साथ सेक्स लाइफ को भी बेहतर बनाता है.

4.तनाव से रहें दूर -

तनाव लेने से हमारे शरीर पर बहुत ही गलत प्रभाव पड़ता है. इससे हमें कई समस्याएं होने लगती है. तनाव शरीर और सेहत के साथ-साथ लीबीडो को भी प्रभावित करता है. दिल की धड़कनों के साथ साथ तनाव ब्लड प्रेशर को भी प्रभावित करता है. इससे सेक्स करने की क्षमता और परफॉर्मेंस दोनों ही बुरे तरह से प्रभावित होतर हैं.

5.अदरक लहसुन को करें डाइट में शामिल -

इतिहास के पन्नों को पलट कर देखा जाए, तो मिश्र के लोग स्टैमिना बढ़ाने के लिए लहसुन का सेवन किया करते थे. लहसुन का एक्सट्रैक्ट पेनिस की नसों को खोलने का काम करता है. यह आपके दिल को स्वस्थ रखता है. साथ ही सेक्स स्टैमिना को बढ़ाने में मदद करता है. एक अध्ययन के अनुसार रक्त प्रवाह को बढ़ाने के लिए अदरक का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है. ऐसे में अदरक और लहसुन जैसे जड़ी-बूटियों को आप मसाले के रूप में खा सकते हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

ये भी पढ़ें- 

Post a Comment

0 Comments