महिलाओं की कामेच्छा बढ़ाने के लिए रामबाण हैं ये 4 चीजें, मिलेंगे कमाल के फायदे

कल्याण आयुर्वेद - सेक्सुअल डिजायर यानी कामेच्छा की कमी एक समस्या है, जो पुरुषों में कम लेकिन महिलाओं में ज्यादा देखने को मिलती है. अगर महिलाओं में इसकी कमी आ जाए तो उनकी लाइफ पर इसका नकारात्मक असर पड़ता है और उनका सेक्सुअल इंटरकोर्स नहीं होता है. हर्मोन की गड़बड़ी, तनाव, काम का तनाव, थकान और रिश्ते दूरियों की वजह से महिलाओं में इसी कमी हो जाती है. लिहाजा आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल चीजों के बारे में बताएँगे, जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी कामेच्छा बढ़ा सकती हैं. 

महिलाओं की कामेच्छा बढ़ाने के लिए रामबाण हैं ये 4 चीजें, मिलेंगे कमाल के फायदे 

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.शतावरी -

यह एक जड़ी बूटी है, जो हर मॉडल बैलेंस करने में मदद करती है. साथ ही प्रीमेंस्ट्रूअल सिंड्रोम को भी बढ़ाने के लिए जानी जाती है. इसमें ऐसा तत्व पाया जाता है, जो मेनोपोज के करीब पहुंच रही महिलाओं में जरूरी हारमोंस को बैलेंस कर के कामेच्छा बरकरार रखने में मदद करता है.

2.अश्वगंधा -

अश्वगंधा में दो तरह के एसिल स्टेरयल ग्लूकोसाइड पाए जाते हैं, जो एंटी स्ट्रेस एजेंट है. यानी तनाव को दूर करने में मददगार साबित होता है. स्ट्रेस यानी तनाव जो सेक्सुअल फंक्शन को प्रभावित करता है. उसे दूर करता है. अश्वगंधा आपकी लिबिडो को बढ़ाता है.

3.दमानिया - 

इस पौधे की पत्तियों का सर्दियों से पारम्परिक रूप से कामोत्तेजक के रूप में  इस्तेमाल किया जा रहा है, जो महिलाओं और पुरुषों दोनों में सेक्स से जुड़ी उतेजना को बढ़ाने में मदद करता है. साथ ही यह जड़ी बूटी नपुंसकता को दूर करने में डिप्रेशन दूर करने में और पीरियड्स से जुड़ी समस्याओं को भी दूर करने में मददगार साबित होता है. 

4.रेड वाइन -

रेड वाइन को दुनिया भर में एक बेहतरीन काम अतिथि के रूप में देखा जाता है. कई स्टडीज में यह बात सामने आया है कि वैसे महिलाएं जो रेड वाइन पीते हैं उनका सेक्सट्रायस बढ़ा हुआ होता है, रेड वाइन पीने से ब्लड का फ्लो बढ़ता है जिससे आपकी कामेच्छा बढाने में मदद मिलती है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइये और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments