ये 5 सुपरफूड तेजी से बढ़ाते है कामेच्छा, महिला हो या पुरुष जरूर करें सेवन

कल्याण आयुर्वेद - आज के समय मे खानपान और बदलते लाइफस्टाइल की वजह से ज्यादातर लोगों को कम कामेच्छा की समस्या है. यदि आपके साथ भी यह समस्या है, तो यह खबर आपके काम आ सकता है. कामेच्छा वैवाहिक जीवन को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत ही जरूरी होता है. इसके लिए कई चीजों का सेवन करना फायदेमंद होता है. आज हम आपको 5 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कामेच्छा को बढ़ाने में मदद करता है.

ये 5 सुपरफूड तेजी से बढ़ाते है कामेच्छा, महिला हो या पुरुष जरूर करें सेवन

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.बादाम का सेवन करें -

बादाम हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह हमारे मष्तिष्क की सेहत के लिए भी बहुत ही फायदेमन्द होता है. बादाम रक्त संचार को सुधारने का काम करता है और यौनेच्छा में इजाफा करता है. इससे प्रजजन क्षमता में भी बढ़ोतरी होती है. साथ ही साथ रोजाना इसका सेवन करने से शरीर मे दोगुनी ताकत आती है. इसलिए सुबह की डाइट में आप इसे शामिल कर सकते हैं.

2.चॉकलेट का सेवन करें -

महिलाओं को चॉकलेट खाना बहुत पसंद होता है. यह आप सभी जानते होंगे. लेकिन क्या आपने सुना है, कि डार्क चॉकलेट सेक्स से संबंधित समस्याओं को दूर करने में भी मदद करता है. दरअसल डार्क चॉकलेट में एक ऐसा केमिकल पाया जाता है, जो आपके अंदर प्यार बढ़ाता है. इसलिए महिलाओं को यह बहुत पसंद आती है. सेक्स से पहले लोगों को इसका सेवन जरूर करना चाहिए. इससे उनकी कामेच्छा बढ़ती है.

3.स्ट्रॉबेरी का सेवन करें -

स्ट्रॉबेरी स्वाद में मीठी होती है और सेहत के लिए भी बेहद ही गुणवान होती है. इसमें बहुत से पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपके योन शक्ति को बढ़ाने में मदद करते हैं. इसका सेवन महिला और पुरुष दोनों ही कर सकते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं, जो दिल की बीमारियों से भी बचाता हैं. यदि आप यौन सम्बंधित समस्याओं से परेशान है तो आपको इसका सेवन जरूर करना चाहिए.

4.अंडा खाएं -

अंडा एनर्जी देने में बहुत ही मददगार साबित होता है. पुरुषों को एनर्जी की काफी जरूरत होती है. जिससे उनका शरीर भारी भरकम काम करने के लिए तैयार है. लेकिन भारत के पुरुषों में एनर्जी की कमी के साथ मोटापे की समस्या बढ़ती जा रही है. इस समस्या को दूर करने के लिए अंडे का सेवन किया जा सकता है. पुरुषों के लिए सुपर फूड अंडे में प्रोटीन हेल्दी फैट, कोलीन आदि पोषक तत्व मौजूद होते हैं. अंडा ज्यादा कैलोरी नहीं देता है, जिससे मोटापे की समस्या भी कंट्रोल में रहती है.

3.साबुत अनाज -

पुरुषों में मोटापा, डायबिटीज होना काफी आम समस्या बन चुकी है. लेकिन पुरुषों की समस्या को दूर करने के लिए साबुत अनाज का सेवन करना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. एक शोध के अनुसार साबुत अनाज का सेवन करने वाले पुरुषों का बैली फैट कम देखा गया. इसके साथ ही उनमें ब्लड शुगर लेवल भी कंट्रोल पाया गया. आप अपनी डाइट में साबुत अनाज को जरूर शामिल करें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगती हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर ले. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments