जबरदस्त मर्दाना ताकत पाने के लिए खाएं ये 5 चीजें, असर देख रह जाएंगे दंग

कल्याण आयुर्वेद - शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाए रखने के लिए पाटनर का खुश रहना बहुत जरूरी है. वैवाहिक जीवन में खुश रहना पार्टनर की आपसी समझ और रिश्ते पर निर्भर करता है. आपको बता दें वैवाहिक जीवन में प्यार और भरोसे के साथ साथ शारीरिक संबंध भी काफी मायने रखता है. अगर यौन जीवन में आप खुश नहीं है तो इसका सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ता है. ऐसे में यौन शक्ति का महत्व बढ़ जाता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताएंगे, जिनका सेवन करके आप अपनी इस कमजोरी को दूर कर सकते हैं.

जबरदस्त मर्दाना ताकत पाने के लिए खाएं ये 5 चीजें, असर देख रह जाएंगे दंग

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.आंवले का सेवन करें -

आंवला सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. आंवला खाने से कई शारीरिक समस्याएं दूर हो जाती हैं. आपको बता दें इसका सेवन करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है. जिससे रोगों से लड़ने में मदद मिलती है. आंवला खाना आपकी बालों और आंखों की सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है. परंतु क्या आप जानते हैं कि यह यौनशक्ति के लिए भी फायदेमंद होता है. जी हां आंवले का सेवन करने से आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आंवले के चूर्ण को एक चम्मच शहद में मिलाकर दिन में दो बार इसका सेवन करें. ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा.

2.अश्वगंधा का सेवन करें -

प्राचीन काल से ही अश्वगंधा का इस्तेमाल आयुर्वेद में किया जा रहा है, एक सदियों पुरानी औषधि है. इसका इस्तेमाल करने से कई बीमारियां ठीक हो जाती है. साथ ही इसका इस्तेमाल यौन शक्ति को बढ़ाने में भी किया जाता है. इसके लिए अश्वगंधा के चूर्ण को दूध के साथ सुबह-शाम इसका सेवन करें. कुछ दिनों तक लगातार इस्तेमाल करने के बाद आपकी यौनशक्ति कई गुना तक बढ़ जाएगी और यौन सहित कई अन्य समस्याएं से भी छुटकारा मिलेगा. आप कुछ दिन तक सेवन करने के बाद खुद ही महसूस करने लगेंगे, कि आपके यौन शक्ति में काफी फर्क आया है.

3.सोंठ का इस्तेमाल करें -

सोंठ का इस्तेमाल औषधि के रूप में किया जाता रहा है. इसका इस्तेमाल मसालों के रूप में भी करते हैं. साथ ही यह दवा के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है. बुखार में यह बहुत ही फायदेमंद साबित होता है. आपको बता दें यह यौन शक्ति को बढ़ाने में भी मददगार साबित होता है. इसके लिए सोंठ के पाउडर को काले तिल और पिपली के साथ मिलाकर चूर्ण बना लें. अब इसे रोज सोने से पहले गर्म दूध के साथ लें. इससे आपको बेहद फायदा मिलेगा.

4.उड़द की दाल का इस्तेमाल करें -

उड़द की दाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. वैसे तो सभी दालें हमारे सेहत के लिए फायदेमंद होती है. आपको बता दें कि उड़द की दाल खाने के साथ-साथ औषधि के रूप में भी इस्तेमाल की जाती है. इससे यौन शक्ति भी बढ़ती है. आधा चम्मच उड़द की दाल को कोच के साथ पीसकर सुबह-शाम लेने से आपकी योन शक्ति बढ़ेगी.

5.इमली और छुहारा से बढ़ाएं अपनी शक्ति -

इमली खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ ही यौन शक्ति बढ़ाने का काम करती है. इससे कई तरह की एलर्जी को भी दूर किया जा सकता है. इमली के बीज को मिश्री में मिलाकर खाने से आप की योन से संबंधित कई समस्याएं दूर हो जाएंगी. साथ ही आप की शक्ति भी बढ़ेगी. बात करें छुहारे की तो इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है. जो दातों के गलन और गैस की समस्या में फायदेमंद होता है. यह आपके सेक्स पावर को बढ़ाने में मदद करता है. इसके लिए आप छुहारे काजू और बादाम को दूध में उबालकर रात में इसका सेवन करें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक व शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर करें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments