इन 6 साउथ इंडियन फूड्स को जरूर करें ट्राई, स्वाद में हैं लाजवाब, उंगलियां चाटते रह जाएंगे आप

कल्याण आयुर्वेद - साउथ इंडियन जगह हो या फिर वहां के भोजन हम सभी को को काफी पसंद आता है. कई दक्षिण भारतीय डिफेंस तो स्ट्रीट फूड की शान बन चुकी हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही साउथ इंडियन डिशेज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप किसी भी वक्त बनाकर खा सकते हैं. यह स्वाद में बहुत ही लाजवाब होते हैं. साथ ही ये काफी फेमस भी हैं. इसलिए आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए. आपको यह जरूर पसंद आएंगे.

इन 6 साउथ इंडियन फूड्स को जरूर करें ट्राई, स्वाद में हैं लाजवाब, उंगलियां चाटते रह जाएंगे आप

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.मसाला डोसा -

सबसे पहले हम बात करेंगे मसाला डोसा के बारे में. साउथ इंडियन फूड डिशेज में सबसे ज्यादा फेमस फूड आइटम्स में से एक मसाला डोसा खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है. इसे अलग-अलग तरह की स्टफिंग से बनाया जाता है. ये फ़ूड डिश बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय है. आप इसे आसानी से घर पर बनाकर भी खा सकते हैं. यह खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं और इनकी रेसिपी भी बहुत आसान होती है.

2.मेदू वड़ा -

साउथ इंडियन फूड डिश मेदू वडा लोगों के बीच काफी पसन्द की जाती है और इसे बनाने के लिए सिर्फ उड़द दाल की जरूरत पड़ती है. इसे नारियल की चटनी या लाल चटनी के साथ सर्व किया जाता है. यह खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है.

3.अप्पम -

केरल की फेमस डिशेज में से एक अप्पम है. इसे चावल और नारियल की मदद से तैयार किया जाता है. अप्पम एक हेल्थी फूड आइटम है और यह डाइजेशन में काफी आसान होता है. इसे आमतौर पर नाश्ते में खाना पसंद किया जाता है.

4.इडली -

दक्षिण भारत का पारंपरिक फूड इडली सांभर अब देश भर में सभी जगह आसानी से उपलब्ध हो जाता है. कई घरों में तो नाश्ते के तौर पर इसे बनाया जाने लगा है. यह डिश खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होने के साथ-साथ शरीर के लिहाज से भी हल्दी होता है. इसलिए आप इसका सेवन जरूर करें. एक बार जरूर इसे ट्राई करें.

7.रवा उत्तपम -

अन्य दक्षिण भारतीय फूड डिशेज की तरह ही उत्पन्न भी काफी स्वादिष्ट फूड डिश माना जाता है. इसे अलग-अलग तरह से बनाया जाता है. रवा उत्तपम साउथ के फेमस डिशेज में से एक है इसे रवा प्याज टमाटर और मसालों की मदद से तैयार किया जाता है. खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगता है. आप इसकी रेसिपी देखकर आसानी से घर पर बना सकते हैं.

6.वेज कुरमा -

वेज कुरमा एक बहुत ही स्वादिष्ट साउथ इंडियन फूड आइटम है. इसे कई मसालों से तैयार किया जाता है और यह स्पाइसी होती है. वेज कुरमा को मिक्स वेजिटेबल नारियल और मसालों से तैयार किया जाता है. यह बहुत ही स्वादिष्ट फूड है. आप इसे जरूर ट्राई कर सकते हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments