सोने से पहले चेहरे पर लगाएं यह तेल, दाग धब्बे हो जाएंगे गायब, मिलेगा गज़ब का निखार

कल्याण आयुर्वेद - हर कोई ग्लोइंग स्किन पाना चाहता है, इसके लिए लोग ना जाने कितने जतन करते हैं. लेकिन उसके बावजूद भी उन्हें कुछ खास लाभ नहीं मिलता है. यदि आप भी एक ग्लोइंग त्वचा पाना चाहती है, तो यह खबर आपके काम आ सकती है. स्किन एक्सपर्ट कहते हैं, कि चेहरे की केयर के लिए ब्यूटी रूटीन में क्रीम ही नहीं फेशियल ऑयल भी बहुत जरूरी होते हैं. इनसे चेहरे को ग्लोइंग बनाने और उन्हें हेल्दी रखने में मदद मिलती है. इनमें आप बादाम, टी ट्री आयल, कोकोनट, विटामिन ई ऑयल आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं.

सोने से पहले चेहरे पर लगाएं यह तेल, दाग धब्बे हो जाएंगे गायब, मिलेगा गज़ब का निखार

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.बादाम का तेल -

बादाम का तेल बालों के साथ-साथ त्वचा की सेहत के लिए भी अच्छा होता है. यह स्किन को अंदर से रिपेयर करके उसे ग्लोइंग बनाने का काम करता है. रात में सोने से पहले इसकी चेहरे पर मसाज का रूटीन फॉलो जरूर करें. यह त्वचा को ग्लोइंग बनाएगा. साथ ही त्वचा में होने वाली प्रॉब्लम को दूर करेगा.

2.टी ट्री ऑयल -

स्किन एक्सपर्ट की मानें तो एक्ने स्किन वालों के लिए यह आयल बहुत फायदेमंद माना जाता है. रात में सोने से पहले दो से तीन बूंद लेकर इसकी मसाज चेहरे पर करनी चाहिए, इससे दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं. साथ ही त्वचा ग्लोविंग भी बनती है. 

3.कोकोनट आयल -

कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल ज्यादातर बालों के लिए किया जाता है. इतना ही नहीं यह सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है. कोकोनट ऑयल त्वचा के लिए भी सबसे बेस्ट माना जाता है. यह आपकी त्वचा पर ड्राइनेस के अलावा डलनेस से भी लड़ने में मददगार साबित होता है. यदि आपको यह समस्या है, तो कोकोनट आयल लगाना शुरु कर दें, आपको जल्द असर दिखेगा.

4.विटामिन ई ऑयल -

ड्राई स्किन के लिए सबसे बेस्ट माने जाने वाला विटामिन ई ऑयल फेस को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. इसे नाइट में एलोवेरा जल में मिलाकर लगाने से त्वचा को हेल्दी रखा जा सकता है. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा पर बहुत ही फायदे नजर आएंगे और त्वचा पहले से ज्यादा खूबसूरत होने लगेगी.

5.ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करें -

ऑलिव आयल भी हमारी बालों की सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. इसके अलावा सेहत के लिए भी ढेरों फायदे देता है. इसका सेवन करने से भी कई फायदे मिलते हैं. आपको बता दें ऑलिव आयल में विटामिन, मिनरल और नेचुरल फैटी एसिड भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसकी खासियत यह है कि यह सेंसिटिव स्किन के लिए भी बहुत अच्छा होता है. इसलिए आपकी त्वचा जैसी भी है, आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे त्वचा पर होने वाले मुहासे और दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे. साथ ही त्वचा पर ग्लो आएगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइये और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments