मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर लगाएं यह फल, एक हफ्ते में चमकने लगेगा चेहरा

कल्याण आयुर्वेद - धूप, धूल, मिट्टी धब्बे, झाइयां आदि समस्याएं चेहरे का रंग दबा देती है. जिसे आम बोलचाल की भाषा में काला होना बोला जाता है. लेकिन अगर आप मुल्तानी मिट्टी में केवल एक फल मिलाकर चेहरे पर लगाते हैं तो यह आपको बहुत ही फायदा देता है. 1 हफ्ते के अंदर आपको अपने चेहरे में फर्क नजर आने लगता है. इस फेस पैक से ना केवल चेहरे का रंग गोरा होता है, बल्कि आपके फेस पर नेचुरल ग्लो भी आता है.

मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर लगाएं यह फल, एक हफ्ते में चमकने लगेगा चेहरा

आइए जानते हैं चेहरे को गोरा करने वाले फेस पैक और मुल्तानी मिट्टी के फायदे के बारे में -

गोरा होने के लिए मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक -

गोरा होने का उपाय करने के लिए आपको मुल्तानी मिट्टी और फेस पैक बनाने के लिए पपीते की जरूरत पड़ेगी. पपीता चेहरे के दाग धब्बे और झाइयों को दूर करने में मदद करता है. साथ ही इसमें मौजूद तत्व त्वचा की डेड सेल्स को हटाकर स्किन के दोष खत्म करता है.

मुल्तानी मिट्टी का पपीते का फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और एक चम्मच पपीते का पेस्ट मिलाएं. दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगा ले. करीब 20 से 25 मिनट गोरा बनाने वाला फेस पैक सूखने दें. इसके बाद चेहरा साफ और नॉर्मल पानी से धो लें. बेहतर रिजल्ट पाने के लिए हफ्ते में दो या तीन बार इस फेस पैक को लगाएं.

मुल्तानी मिट्टी के फायदे -

मुल्तानी मिट्टी में सोडियम, मैग्निशियम, कैलशियम ऐसे कई तत्व पाए जाते हैं, जो नेचुरल क्लींजर का काम करते हैं. आइए जानते हैं चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी लगाने के फायदे -

1.ऑयली स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बहुत ही फायदेमंद साबित होता है. क्योंकि यह त्वचा से अतिरिक्त आयल को हटाकर रोम छिद्रों को साफ करने का काम करता है और उन्हें टाइट करने में भी मदद करता है. ऐसे में यदि आपकी त्वचा ऑयली है, तो आप मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगा कर इस समस्या को काफी हद तक कम कर सकते हैं.

2.चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगा कर डेड स्किन सेल्स को हटाया जा सकता है और नई स्कीन सेल्स को ऊपर ला सकते हैं. जिससे आपका चेहरा गोरा और बेदाग बनता है.

3.यदि आप अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाना चाहते हैं, तो इसके लिए भी मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे लगाने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है और चेहरे का रंग भी साफ होता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर ले. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments