पानी में इस तरह मिलाएं 1 चुटकी नमक और धोएं चेहरा, लंबी उम्र में भी दिखेंगे जवान

कल्याण आयुर्वेद - अगर हम रोजाना केवल सही तरीके से अपना चेहरा धोने लगी तो आधी स्किन प्रॉब्लम्स अपने आप ही दूर हो जाएगी. शायद आप नमक के पानी से फेस वॉश करने के फायदे नहीं जानते हैं. वरना रोजाना अपना चेहरा धोने के लिए नमक के पानी का इस्तेमाल करते. नमक का पानी चेहरे की चमक को बढ़ाने के साथ लंबे समय तक जवान दिखने में मदद करता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको पानी में नमक मिलाकर चेहरा धोने का तरीका और उसके फायदे बताएंगे.

पानी में इस तरह मिलाएं 1 चुटकी नमक और धोएं चेहरा, लंबी उम्र में भी दिखेंगे जवान

चेहरा धोने के लिए पानी में कैसे मिलाए नमक -

स्किन केयर के लिए आपको चार कप पानी लेकर करीब 20 मिनट तक उबालना है. इसके बाद पानी को एक एयरटाइट कंटेनर में डालकर इसमें दो चम्मच समुद्री यानी नॉन आयोडीन नमक मिलाना है. जब नमक पूरी तरह घुल जाए तो मिक्सचर को ठंडा होने के लिए छोड़ दें. नमक का पानी ठंडा होने पर इससे चेहरा धो लें.

नमक के पानी से चेहरा धोने के 4 फायदे -

1.मुंहासों का इलाज करता है नमक का पानी -

नेचुरल तरीके से बैक्टीरिया का ऑपरेशन करने का काम करता है और चेहरे के रोम छिद्रों को टाइट करके तेल या गंदगी जमा होने से रोकता है. जिस कारण मुंहासों की समस्या होने बंद हो जाती है. साथ ही अगर आपकी त्वचा पर पहले से मुंहासे हैं, तो उन्हें भी ठीक करता है.

2.स्किन कंडीशन से छुटकारा -

नमक के पानी से चेहरा धोने पर एग्जिमा, सोरायसिस और अत्यधिक ड्राइनेस से छुटकारा मिलता है. क्योंकि यह नमक पोटेशियम, कैल्शियम और मैग्नीशियम से भरपूर होता है, जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है.

3.बेदाग चेहरा पाने का तरीका -

नमक के पानी से फेस वॉश करना आपके चेहरे को बेदाग बना सकता है. यह एक शानदार एक्सफोलिएंट है जो की स्कीन से डेड स्किन सेल्स को निकालकर नई स्कीन सेल्स के उत्पादन में मदद करता है.

4.चेहरा जवान बनाता है -

नमक का पानी एक नेचुरल डिटॉक्सिफायर की तरह काम करता है. यह त्वचा से हानिकारक टॉक्सिन और बैक्टीरिया को निकालकर त्वचा को लंबे समय तक हल्दी और जवान बनाए रखने में मदद करता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments