पुरुषों की इन 8 आदतों की वजह से महिलाएं बना लेती हैं उनसे दूरी, आप भी रहें सतर्क

कल्याण आयुर्वेद - रिलेशनशिप में कुछ ना कुछ समस्याएं आती ही रहती है, कुछ कपल आपसी समझ बूझ और अंडरस्टैंडिंग के बलबूते सारी समस्याओं को दूर कर लेते हैं और प्यार और विश्वास के साथ रिलेशनशिप को जीवन भर चलाते हैं. लेकिन कुछ लोग हैं जिनका रिलेशनशिप अधिक दिनों तक नहीं चल पाता है और वे लड़कियों पर अविश्वास करने लगते हैं. लेकिन आपको बता दें कि दरअसल इसकी वजह कई बार खुद ही गलतियां भी हो सकती है. यहां हम पुरुषों की उन आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो महिलाओं को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है और उनकी यह आदत कई बार ब्रेकअप तक पहुंच जाती है. ऐसी आदतों को महिला बर्दाश्त नहीं कर पाती है. ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर का जीवन भर का साथ चाहते हैं, तो इन आदतों को आज ही बदल लें.
पुरुषों की इन 8 आदतों की वजह से महिलाएं बना लेती हैं उनसे दूरी, आप भी रहें सतर्क

1.झूठ बोलना -

अगर आप कभी कभी झूठ बोलते हैं तो शायद वह महिला आपकी बात को समझे और आप पर विश्वास करें. मगर आप बार-बार झूठ बोलते हैं, तो इससे आपके बीच के रिश्ते में अविश्वास बढ़ने लगता है और पाटनर हर वक्त आपके ऊपर शक करता रहेगा. इसलिए आपने झूठ बोलने की इस आदत को आज ही बदल लें.

2.केवल खुद के बारे में सोचना -

लड़कियों को वह लड़के बिल्कुल भी पसंद नहीं होते हैं, जो केवल अपने बारे में सोचते हैं. हर लड़की की एक ख्वाहिश होती है, कि उसका पार्टनर उसका ख्याल रखें और खुद से पहले उनके बारे में सोचें. इसलिए अगर आप सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं, तो इस आदत को बदल लें और अपनी फीमेल पार्टनर के बारे में भी सोचें. साथ ही उनका ख्याल भी रखें.

3.फ्लर्ट करने की आदत -

कुछ लड़कों के अंदर फ्लर्ट करने की आदत होती है. परंतु आपको बता दें ऐसे लड़के लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आते है. लड़कियों को ऐसे लड़के सीरियस नहीं लगते हैं, वे उन्हें सीरियसली नहीं लेती है. उनकी बातों को मजाक में ले कर भूल जाती है. ऐसे में अगर आपको भी यह आदत है तो तुरंत छोड़ दे.

4.हाइजीन का अभाव -

अगर आप गंदी चीज बार-बार पहनते हैं या अपने जूतों या मुझे पर ध्यान नहीं देते और उन्हें गंदा ही पहन लेते हैं, तो आपको बता दें ऐसी आदतें लड़कियों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती है. ऐसे में अपनी हाइजीन की आदतों को सुधार लें. यह आपकी सेहत के साथ-साथ आपके रिलेशनशिप के लिए बहुत जरूरी है.

5.घर की जिम्मेदारियों से दूर रहना -

जो लड़के घर की जिम्मेदारियों से भागते रहते हैं और इधर उधर घूमने में अपना वक्त जाया करते हैं. अपने करियर पर ध्यान नहीं देते ऐसे लड़के लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आते हैं. आपको घर की जिम्मेदारियों को समझना चाहिए. साथ ही आप अपने घर के कामकाज में अपने पार्टनर की भी मदद करें. यह आपके रिश्ते में मजबूती लाती है.

6.देर से घर लौटना -

अगर आपकी वाइफ कामकाजी है, तो वह चाहती है कि पूरे दिन अपने ऑफिस और घर का काम में बिजी रहने के बाद पति समय पर घर लौट आए और साथ में कुछ अच्छा समय बिताए. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह आपके बीच में दूरियों का कारण बन सकता है. इसलिए आपको बाकी कामों के साथ-साथ अपनी वाइफ के लिए भी थोड़ा वक्त निकालना चाहिए और देर से घर आने की इस आदत को छोड़ देना चाहिए.

7.लापरवाही -

घर का सामान इधर उधर रख देना, गीले तोलियो को बेड पर छोड़ देना या फिर गंदगी फैलाते रहना आदि. ऐसी आदतें हैं जो किसी भी महिला का मूड खराब कर देती है. क्योंकि वे ज्यादातर वक्त काम में बिजी रहती है और इसके बावजूद भी उनके मेहनत पर पानी फिर जाता है. इसलिए उन्हें गुस्सा आ जाता है. यह कुछ ऐसी लापरवाहीयां है, जो महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं होती. इसलिए आप अपनी इस आदत को बदल लें.

8.गलत बर्ताव - 

हर पाटनर अपने पति या बॉयफ्रेंड से रिस्पेक्ट की उम्मीद करती है. लेकिन अगर आप फीमेल पार्टनर से गलत तरीके से बात करते हैं और झगड़ते ते हैं या गलत बिहेव करते हैं तो यह महिलाओं को पुरुषों की सबसे बुरी आदत लगती है. साथ ही आप अपने पार्टनर और पार्टनर के साथ साथ उनकी फैमिली की भी इज्जत करें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments