इस समस्या से परेशान पुरुष अपना लें शहद, किशमिश का यह जबरदस्त नुस्खा, दूर हो जाएगी सारी कमज़ोरी

कल्याण आयुर्वेद - आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं शहद और किशमिश के फायदे. ज्यादातर लोग किशमिश का इस्तेमाल खास पकवान बनाने में ही करते हैं. लेकिन जब आप इसे शहद के साथ खाते हैं, तो कई बीमारियों को दूर करने में भी मदद मिलती है. किशमिश में आयरन और कॉपर पाया जाता है. शहद में अमीनो एसिड, नायसिन, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन बी सिक्स, राइबोफ्लेविन और विटामिन सी पाया जाते हैं. ऐसे में इन दोनों का सेवन करने से शरीर की कमजोरी दूर होती है. किशमिश और शहद का सेवन करने से टेस्टोस्टेरोन हार्मोन में बढ़ोतरी होती है. यह हार्मोन पुरुषों की यौन क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है. आइए हम जानते हैं किशमिश और शहद से तैयार एक घरेलू नुस्खे के बारे में. जिसको फॉलो करके आप शरीर को ताकतवर बना सकते हैं. साथ ही कई गंभीर बीमारियों को दूर कर सकते हैं.

इस समस्या से परेशान पुरुष अपना लें शहद, किशमिश का यह जबरदस्त नुस्खा, दूर हो जाएगी सारी कमज़ोरी

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

इस तरह तैयार करें यह नुस्खा -

सबसे पहले आपको कांच के बर्तन में तीन सौ ग्राम किशमिश भरना है. किशमिश भरने के बाद आपको उसमें शहद भी डालना है. शहद की मात्रा इतनी होनी चाहिए कि किशमिश पूरी तरह से उसमें डूब जाए. कुछ देर तक किशमिश को शहद के साथ डूबा रहने दें. अब तैयार हुए पेस्ट को किसी कांच के बर्तन में भरकर रख लें. फिर कम से कम 48 घंटे तक इस पेस्ट को ऐसे ही रहने दें. इस तरह किशमिश और शहद का पेस्ट तैयार हो जाएगा.

इस तरह करें सेवन -

रोजाना सुबह खाली पेट इस पेस्ट में से पांच किशमिश निकालकर खाए. इसे खाने के बाद और खाने से पहले कम से कम 30 मिनट तक कुछ ना खाए. पहले दिन से ही आपको अपने अंदर फर्क महसूस होने लगेगा.

रोजाना किशमिश और शहद खाने के 5 फायदे -

1.जिन लोगों को ब्लड प्रेशर की समस्या है, उन लोगों के लिए यह उपाय बेहद फायदेमंद होता है. इसका उपाय अपनाने से ब्लड प्रेशर को मैनेज किया जा सकता है.

2.इसका सेवन करने से स्पर्म काउंट को बनाने में मदद मिलती है.

3.स्पर्म काउंट बढ़ाने के साथ साथ यह उपाय उसकी क्वालिटी को भी बेहतर बनाने में मदद करता है.

4.कैंसर एक जानलेवा और लाइलाज बीमारी है, यह तो हम सभी जानते हैं. इसलिए इससे बचना बहुत ही जरूरी होता है. आपको बता दें अगर आप रोजाना इस उपाय का इस्तेमाल करते हैं, तो आप किसी भी तरह के कैंसर से बचे रहते हैं.

5.किशमिश और शहद का यह उपाय इम्युनिटी को बूस्ट करने में मदद करता है. साथ ही शरीर में एनर्जी भी आता है और कमजोरी की समस्या दूर होती है. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. जिसकी वजह से बीमारियों से लड़ने की क्षमता मिलती है.

पुरुषों के लिए फायदेमंद है यह नुस्खा -

शहद किशमिश का यह नुस्खा पुरुषों की सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी माना जाता है. हम इसके वैज्ञानिक कारण पर नजर डालें तो इसे समझने में और भी आसानी होगी. दरअसल किशमिश और शहद दोनों ही टेस्टोस्टेरोन बूस्टिंग फूड है. यह दोनों ही टेस्टोस्टरॉन बूस्टिंग फूड्स की श्रेणी में गिने जाते हैं.यह एक ऐसा हार्मोन है जो पुरुषों की सेक्स समस्याओं को दूर करने और उनकी विभिन्न शारीरिक समस्याओं को खत्म करने के लिए प्रभावी रूप से काम करते हैं. इसी गुण के कारण यह शादीशुदा पुरुषों के लिए और भी कारगर साबित होते हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर करें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments