चेहरे पर लगाएं नारियल तेल, झुर्रियां हो जाएगी गायब, मिलेंगे जबरदस्त फायदे

कल्याण आयुर्वेद - खूबसूरत चेहरा भला कौन नहीं चाहता है. इस चाहत के चलते तमाम तरह के टिप्स भी आमतौर पर महिलाएं या लड़कियां इस्तेमाल करती है. ऐसे लोगों के लिए नारियल का तेल बहुत ही फायदेमंद होता है. उम्र बढ़ने के साथ-साथ चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है. ऐसे में इससे छुटकारा पाने के लिए आप नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा भी नारियल का तेल आपके त्वचा की तमाम तरह की समस्याओं को दूर करता है. आइए जानते हैं त्वचा के लिए नारियल तेल किस तरह फायदेमंद हो सकता है.

चेहरे पर लगाएं नारियल तेल, झुर्रियां हो जाएगी गायब, मिलेंगे जबरदस्त फायदे

1.चेहरे पर लगाएं नारियल तेल चमकेगा चेहरा -

आपको बता दें कि नारियल के तेल में फैटी एसिड, विटामिन ई और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. ऐसे में यह तेल सीरम का काम करता है. हालांकि इस तेल का ज्यादा इस्तेमाल करने से ढेरों नुकसान है. इस तेल को फेस पर लगाने से ग्लो बढ़ता है. दरअसल नारियल तेल में विटामिन ई भरपूर मात्रा पाई जाती है. जिससे अगर आप इसे अपनी त्वचा पर लगाते हैं तो त्वचा में निखार आता है. रात में सोने से पहले आप इस तेल को चेहरे पर लगा कर सो सकते हैं.

2.चेहरे की झुर्रियां हो जाएंगी दूर -

इसके अलावा अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या रहती है, तो आपको नारियल तेल जरूर लगाना चाहिए. दरअसल इसमें एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं. ऐसे में नारियल का तेल चेहरे पर लगाने से झुरिया दूर हो जाती है.

3.नमी रहेगी बरकरार -

मौसम बदलने के चलते ज्यादातर लोगों की त्वचा भी ड्राई होने लगता है. ऐसा मैं आपको अपने फेस की ड्राइनेस को खत्म करने के लिए नारियल का तेल जरूर लगाना चाहिए. इससे आपकी त्वचा पर नमी बरकरार रहती है.

4.चेहरे से दाग धब्बे हो जाएंगे दूर -

प्रदूषण और गलत खानपान की वजह से आम तौर पर चेहरे पर तरह-तरह के दाग धब्बे हो जाते हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. रोजाना रात में सोने से पहले हथेलियों पर नारियल का तेल लेकर इस पर अपने चेहरे की मसाज करें. करीब 5 से 10 मिनट बाद मसाज करके इसे ऐसे ही छोड़ दें. इससे आपको दाग धब्बों से छुटकारा मिलेगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments