ग्लोइंग स्किन के लिए करवाती हैं आइस फेशियल ? तो जान लें इसके फायदे और नुकसान

कल्याण आयुर्वेद - तेज धूप और प्रदूषण की वजह से शरीर में टैनिंग हो जाती है. जिससे निजात पाने के लिए महिलाएं अक्सर पार्लर जाकर महंगे से महंगा ट्रीटमेंट करवाती हैं. बावजूद इसके वह मनचाहा रिजल्ट नहीं हासिल कर पाते हैं. अगर आप भी ऐसा ही मानती है तो एक बार पार्लर में जाकर नहीं घर पर ट्राई करें आइस फेशियल. फेशियल बाकी ट्रीटमेंट की तुलना में चेहरे पर एक अलग तरह से काम करता है. आइस फेशियल की मदद से न केवल त्वचा को ठंडक मिलती है, बल्कि चेहरे पर ग्लो भी बढ़ जाता है, तो आइए जानते हैं इसे कैसे किया जाता है. आइस फेशियल करने के फायदे और नुकसान क्या है.

ग्लोइंग स्किन के लिए करवाती हैं आइस फेशियल ? तो जान लें इसके फायदे और नुकसान

आइस फेशियल के फायदे -

1.पिंपल से छुटकारा -

यदि आपके चेहरे पर पिंपल की समस्या हो जाती है, तो आपको बता दें आप आइस फेशियल कर सकती हैं. इससे पिंपल की समस्या को कम किया जा सकता है.

2.डार्क सर्कल -

वाटर फेशियल समय के साथ चेहरे पर दिखाई देने वाले डार्क सर्कल को कम करके ब्लैमिशेज आदि से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. चेहरे से डार्क सर्कल हटाने के लिए हफ्ते में दो से तीन बार आइस वॉटर फेशियल का इस्तेमाल करें.

3.चेहरे की सूजन को दूर करता है -

सुबह उठने के बाद अक्सर लोगों के चेहरे पर सूजन देखने को मिलती है. इस पफीनेस को कम करने के लिए आई फेशियल आपकी मदद कर सकता है. आइस फेशियल आपको हाइड्रोकॉर्ट विश करने से होने वाली सूजन से राहत दिलाता है. इसके साथ ही आपके फेस पर ऑयल प्रोडक्शन को रेगुलेट करने में मदद करता है.

आई फेशियल के नुकसान -

ठंडा पानी आपके पोर्स को टाइटन करता है. बैक्टीरिया और गंदगी भी त्वचा में फंस सकती है. अगर आप बहुत अधिक ठंडे पानी का इस्तेमाल करती हैं तो इससे त्वचा में जलन की समस्या भी हो सकती है.

कैसे करें आइस फेशियल -

आइस फेशियल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में बर्फ का पानी लें. इसके बाद इस पानी में अपना चेहरा 30 सेकंड के लिए डुबोकर रखें और अपने चेहरे को एक मुलायम कपड़े से थपथपाएं. इस प्रक्रिया को दिन में दो या तीन बार करने बर्फ के टुकड़ों को एक मुलायम सूती कपड़े में रोल करके धीरे अपने चेहरे पर सरकुलेशन मौसम में मसाज करके आप आइस फेशियल कर सकते हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर करें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments