मलाई में मिलाकर चेहरे पर लगा लें यह चीज, तुरंत आ जाएगी चमक

कल्याण आयुर्वेद - दूध के ऊपर आने वाली मलाई खाने में काफी टेस्टी लगती है और मलाई खाने के फायदे भी होते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि मलाई स्किन केयर रूटीन में शामिल किया जा सकता है. मलाई के साथ सिर्फ एक चीज मिलाकर लगाना फेस के लिए बेहतरीन स्किन केयर टिप्स बन सकता है. इस घरेलू उपाय को अपनाने से आपके चेहरे पर तुरंत निखार आ सकता है और त्वचा मलाई जैसी मुलायम बन जाती है. आइए इस स्किन केयर टिप्स के बारे में जानते हैं.

मलाई में मिलाकर चेहरे पर लगा लें यह चीज, तुरंत आ जाएगी चमक

चमक और मुलायम त्वचा के लिए मलाई में मिलाकर लगाएं यह चीज -

अगर आप अपने चेहरे की त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाना चाहते हैं, तो आपको मलाई से पैक का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए आपको एक चम्मच मलाई के साथ एक चम्मच बेसन को मिलाकर तैयार करना है. फेस पैक का यह पेस्ट इतना गाढ़ा हो कि चेहरे पर आसानी से लगाया जा सके. अब पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें. करीब 20 मिनट के बाद गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें.

इसके अलावा आप हफ्ते में एक से दो बार सीधा मलाई से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज कर सकते हैं. ड्राई स्किन से परेशान लोगों के लिए यह स्कीन केयर रूटिंग काफी असरदार होता है. जिससे उनकी त्वचा मुलायम और स्वस्थ बने रहते हैं.

मलाई और बेसन लगाने के फायदे -

1.मलाई लगाने से चेहरे की खोई हुई नमी वापस आ जाती है, जिससे रूखी त्वचा, दरारे, झुर्रियां जैसी स्किन प्रॉब्लम दूर हो जाते हैं.

2.मलाई लगाने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है, जो किसी भी तरह की स्किन केयर रूटीन से ज्यादा बेहतर असर दिखाता है.

3.बेसन की त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल सदियों से किया जा रहा है. बेसन लगाने से चेहरे की रंगत हल्की हो जाती है, जिससे आपको गोरी त्वचा मिलती है.

4.बेसन हमारे त्वचा को बहुत फायदा दिलाता है. बेसन त्वचा से ड्राई स्किन को निकालने में भी मदद करता है. जिससे कि त्वचा की खोई हुई चमक वापस आ जाती है और त्वचा पहले से ज्यादा ग्लोइंग नजर आती है.

5.चेहरे के मुहांसों को दूर करने में भी बेसन बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करके आप मुंहासों की समस्या को दूर कर सकते हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर करें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments